कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, मानदेय भुगतान के लिए राशि आवंटित, मई महीने में खाते में आएगी राशि

जुलाई 2013 के बाद स्वीकृत उन्नयन विद्यालय के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर का प्रावधान किया गया है।

honorarium hike

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के कर्मचारियों (MP Employees) को जल्द मानदेय भुगतान (honorarium payment) का लाभ मिलेगा। दरअसल लोक शिक्षण संचालनालय (Directorate of Public Instruction) ने आउटसोर्सिंग डाटा एंट्री ऑपरेटर (outsourcing data entry operator) के मानदेय के लिए राशि आवंटित करने के आदेश जारी कर दिए हैं। मई महीने में डाटा एंट्री ऑपरेटर आउटसोर्स कर्मचारियों को मानदेय का लाभ दिया जाएगा।

दरअसल मध्य प्रदेश में कुल 52 जिले के लिए 9 करोड़ 18 लाख 69 हजार रुपए का आवंटन किया गया है। ज्ञात हो कि लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल ने वर्ष 2012-13 के अद्यतन उन्नयन की गई स्कूल और मॉडल स्कूल में आउट सोर्स डाटा एंट्री ऑपरेटर के मानदेय हेतु राशि आवंटित किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं।

Read More : हाईकोर्ट ने अधिकारी के तबादले पर सुनाया बड़ा फैसला, कार्रवाई को माना गया अनुचित

वहीं बजट का आवंटन मद में उपलब्ध आवंटन रफी द्वारा किए जा रहे भैया राशि जिला शिक्षा अधिकारी के डीडीओ कोड में उपलब्ध कराई जाएगी। जिला शिक्षा अधिकारी को भुगतान से पूर्व सुनिश्चित करने का अधिकार होगा। ज्ञात हो कि जुलाई 2013 के बाद स्वीकृत उन्नयन विद्यालय के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर का प्रावधान किया गया है।

वहीं DEO को सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि इस अवधि में स्वीकृत विद्यालय की संख्या में अधिक ऑपरेटर का भुगतान न किया जा रहा। भुगतान के पश्चात उपयोगिता प्रमाण पत्र भुगतान के साथ प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। ज्ञात हो कि इससे पहले स्कूल शिक्षा विभाग ने अतिथि शिक्षकों के मानदेय भुगतान के लिए आदेश जारी किए हैं जिसके बाद जल्दी 520 के अतिथि शिक्षक के खाते में राशि भेजी जाएगी।