MP के युवाओं के लिए बड़ी खबर, जल्द भरे जाएंगे रिक्त पद, सीएम शिवराज ने दिए निर्देश

इस मामले में राज्य शासन को जानकारी दे दी गई है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में जल्दी खाली पड़े पदों पर पुलिस कर्मी (policeman) की भर्ती की जाएगी। इसकी घोषणा सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने की। दरअसल बीते दिनों CM शिवराज ने कहा कि प्रदेश में बढ़ रहे महिला अपराध को रोकने के लिए और लोगों को रोजगार देने के लिए मध्य प्रदेश पुलिस में खाली पड़े पद भरे जाएंगे। इसके साथ ही साथ मध्यप्रदेश के राज्य महिला अपराध शाखा का नाम बदलकर महिला सुरक्षा शाखा किया गया है।

समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauahn) ने कहा कि बेरोजगारी, अपराधों का एक बड़ा कारण है। जिस पर अंकुश लगाने के लिए प्रति महीने हर जिले में रोजगार अभियान चलाया जाएगा और इसके साथ ही अधिक युवाओं को रोजगार दिलाया जाएगा। सीएम शिवराज ने पुलिस विभाग में जल्द भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं। मध्य प्रदेश के डीजीपी विवेक जौहरी (vivek johri) ने बताया कि मध्य प्रदेश पुलिस (MP Police) के 18000 पद रिक्त हैं। जिस पर भर्ती की प्रक्रिया (recruitment process) जल्द शुरू की जाएगी। इस मामले में राज्य शासन को जानकारी दे दी गई है।

Read More: Labour Law 2021: कर्मचारियों को मिलेगी राहत, हफ्ते में 5 की जगह 4 दिन करने होंगे काम!

इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा महिला पुलिस वालंटियर योजना की शुरुआत की गई है। इस योजना को प्रदेश के 2 जिलों में फिलहाल लागू किया गया है। मुरैना और विदिशा के प्रत्येक गांव वार्ड में एक महिला पुलिस वालंटियर बनाई जाएगी। महिला पुलिस वालंटियर का काम महिलाओं के विरुद्ध हो रहे अपराध के संबंध में कार्रवाई में सहायता करने की होगी। जिसके लिए उसे 1000 रुपए प्रतिमाह मानदेय भी दिया जाएगा।

पिछले साल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में पुलिस भर्ती के लिए पदों की घोषणा की थी। वही CM शिवराज के निर्देश के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पुलिस मुख्यालय द्वारा इसकी तैयारी पूरी की जा रही है। वही खाली पड़े पुलिस के पदों की सभी जानकारी विभाग को भेज दी गई है।