MP Panchayat Election: पंचायत चुनाव से जुड़ी यह बड़ी खबर, आयोग ने जारी किया निर्देश

Panchayat Election: अब आयोग ने निर्देश दिया है कि किसी भी स्थिति में कोई भी परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा जब तक आयोग अगला कोई निर्देश न दे।

पंचायत चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में पंचायती राज चुनाव (MP Panchayat Election) के परिणाम के लिए अब चुनाव आयोग के निर्देश का इंतजार करना होगा। थोड़ी देर पहले राज्य निर्वाचन आयोग ने एक आदेश जारी कर इसका विस्तृत ब्योरा दिया है। मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव बीएस जामोद द्वारा सभी कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि त्रिस्तरीय पंचायतों के निर्वाचन में सारणीकरण और निर्वाचन परिणाम को रोका जाए।

दरअसल पंचायती राज चुनाव व्यवस्था के अंतर्गत पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य के परिणामों की घोषणा के लिए अलग-अलग की तिथि तय की गई है। लेकिन अब आयोग ने निर्देश दिया है कि किसी भी स्थिति में कोई भी परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा जब तक आयोग अगला कोई निर्देश न दे। यानि अब सारे परिणाम एक साथ आयोग के निर्देश के बाद ही आएंगे।

Read More : MPPSC : छात्रों के लिए राहत भरी खबर, सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जल्द जारी हो सकेंगे मुख्य परीक्षा 2019-20 के परिणाम

इस आदेश में उल्लेख किया गया है कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पारित 17 दिसंबर के आदेश में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आम निर्वाचन मे अन्य पिछड़ा वर्ग हेतु आरक्षित पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य ,जिला पंचायत के सदस्यों की निर्वाचन प्रक्रिया स्थगित की गई है।

इस निर्णय में यह भी कहा गया है कि सभी सीटों के चुनाव परिणाम एक साथ घोषित हो जिसमें सरकार द्वारा ओबीसी से सामान्य री नोटिफाइड की गई सीटों के परिणाम भी शामिल हो यानी अब मतों की गणना तो कर दी जाएगी लेकिन परिणाम घोषित नहीं होंगे और सारे परिणाम सभी सीटों पर चुनाव होने के बाद ही घोषित होंगे।

MP Panchayat Election: पंचायत चुनाव से जुड़ी यह बड़ी खबर, आयोग ने जारी किया निर्देश MP Panchayat Election: पंचायत चुनाव से जुड़ी यह बड़ी खबर, आयोग ने जारी किया निर्देश MP Panchayat Election: पंचायत चुनाव से जुड़ी यह बड़ी खबर, आयोग ने जारी किया निर्देश