शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी, 5 करोड़ से अधिक का होगा शिलान्यास और लोकार्पण, कई पदों पर होगी भर्ती, सभी जिलों को मिलेगा लाभ

Shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में पंचायत-निकाय चुनाव के समाप्त होते ही अब शिवराज सरकार (Shivraj government) एक बार फिर से मिशन मोड (Mission mode) में आ गई है। प्रदेश में अगस्त महीने से व्यापक स्तर पर विकास कार्य संचालित किए जाएंगे। जिससे सभी विभागों (Departments) से हितग्राही मूलक योजनाओं (beneficiary oriented schemes) की समीक्षा की जाएगी। इसके साथ ही सितंबर 2022 तक 5 करोड़ से अधिक राशि के शिलान्यास और लोकार्पण का कार्य पूर्ण किया जाएगा। इसकी सूची भी तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

दरअसल सीएम शिवराज 15 अगस्त के बाद सभी विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे। इस दौरान मंत्रियों के अलावा विभागीय अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। वही हितग्राही मूलक योजनाओं की जानकारी मांगी जाएगी। रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। जिस पर सीएम शिवराज समीक्षा करेंगे। इसमें आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश की कार्य योजना सहित लोक सेवा गारंटी कानून और सेवाओं में वृद्धि के प्रस्ताव सहित निवेश के प्रोत्साहन पर भी कार्यों की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा विभागों द्वारा सितंबर 2023 तक मार्च को सबसे अधिक लागत के शिलान्यास और लोकार्पण योग्य कार्यों की सूची तैयार करने के भी निर्देश दिए। जिसके साथ ही इसके कार्यक्रम भी तय किए जाएंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi