CM का बड़ा फैसला, राज्य में उपलब्ध कराए जाएंगे 3 मुफ्त सिलेंडर, अप्रैल से हितग्राहियों को मिलेगा लाभ

अप्रैल में शुरू होने वाले इस योजना में 3 सिलेंडर मुफ्त में दिए जाएंगे।

LPG Gas

पणजी, डेस्क रिपोर्ट। विधानसभा (Assembly) में भारी बहुमत से जीत दर्ज करने के बाद अब राज्य शासन (state government) द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है। दरअसल कैबिनेट (cabinet) ने अप्रैल महीने से प्रति घर पर तीन एलपीजी सिलेंडर (LPG cylinders)  मुफ्त देने की योजना को मंजूरी दे दी है। इसके लिए भाजपा (BJP) ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था। वही नई सरकार की पहली बैठक की अध्यक्षता के बाद यह फैसला किया गया है।

बता दें कि पिछले महीने हुए गोवा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने बड़ी घोषणा की थी। जिसमें चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया गया था। उन्होंने कहा था कि अगर बीजेपी सत्ता में आती है तो हर साल 3 एलपीजी सिलेंडर मुफ्त में दिए जाएंगे। वही कैबिनेट में इस योजना को मंजूरी देने के बाद अप्रैल महीने से इसका लाभ प्रदेशवासियों को होगा।

Read More : राज्य सरकार का 17 लाख कर्मचारी-पेंशनर्स को बड़ा तोहफा, DA में 3 फीसद की वृद्धि, एरियर्स का होगा भुगतान

साथ ही CM ने एक ट्वीट में कहा था कि मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद पहली बैठक की अध्यक्षता की है। जिसमें भाजपा द्वारा घोषणा पत्र में किए गए वादे के अनुसार तीन मुख सिलेंडर योजना तैयार करने का फैसला किया गया है। सीएम ने कहा कि 3 मुफ्त एलपीजी सिलेंडर वितरित करने की योजना कौन से रोक दिया गया और इसकी घोषणा जल्द की जाएगी। अप्रैल में शुरू होने वाले इस योजना में 3 सिलेंडर मुफ्त में दिए जाएंगे।

बता दे कि विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने वादा किया था कि अगले 3 वर्षों के लिए गैसोलीन और धन पर राज्य सरकार करनी पड़ेगी इसके अलावा हर घर को प्रतिवर्ष सेल्फी सिलेंडर उपलब्ध कराने के साथ-साथ डी एस एस वाय पेंशन को ₹3000 तक बढ़ाने की भी घोषणा की गई है। इसके अलावा राज्य में मनोहर परिकर कल्याण को शुरू करने का भी वादा किया गया है जो प्रत्येक पंचायत को 3 करोड़ रुपए तक और प्रत्येक नगरपालिका को 5 करोड़ रुपए तक का सांझा विकास को प्रदान करेगा।