CUET PG 2022 परीक्षा पर आई बड़ी अपडेट, UGC प्रमुख ने किया तारीखों का ऐलान, सितंबर में आयोजित होगी परीक्षा

CUET PG Exam 2022 : इसके लिए शहर की जानकारी और एडमिट कार्ड अगस्त के अंतिम सप्ताह में जारी कर दिए जाएंगे।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। साढ़े 3 लाख CUET PG छात्र छात्राओं (CUET PG Students) के लिए बड़ी अपडेट है। दरअसल यूजीसी प्रमुख एम जगदीश कुमार ने CUET PG Exam 2022 की तिथियों का ऐलान कर दिया है। दरअसल यह परीक्षा 1 सितंबर से आयोजित की जाएगी। सीयूईटी पीजी की परीक्षा द्वारा आयोजित की जानी है। बता दें कि सितंबर महीने में परीक्षा (Exam) का आयोजन किया जाएगा। कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (Common University Entrance Test) के माध्यम से छात्र पीजी कोर्स में दाखिला लेने की पात्रता रखेंगे।

यूजीसी प्रमुख एम जगदीश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सितंबर महीने के 01, 02, 03, 04, 05, 06, 07, 08, 09, 10, 11 तारीख को सीयूईटी पीजी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए शहर की जानकारी और एडमिट कार्ड अगस्त के अंतिम सप्ताह में जारी कर दिए जाएंगे। वही NTA द्वारा एग्जाम का विस्तृत शेड्यूल और शिफ्ट भी घोषित किया जाएगा।

Read More : 8 लाख कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, DA में लगभग 4 फीसद की वृद्धि, अगस्त में बढ़ेगी सैलरी, आदेश जारी

बता दे कि देश भर के 500 से अधिक शहरों में और देश के बाहर के 13 शहरों में आयोजित किया जाएगा। जिसमें 3 लाख 57 हजार से ज्यादा छात्र हिस्सा लेंगे। इसके लिए देश के 66 विश्वविद्यालय ने CUET PG में हिस्सा लेने का फैसला किया था। वहीं परीक्षा के प्राप्त अंकों के आधार पर ही पीजी कोर्स में दाखिला दिया जाएगा।

इससे पहले बीते दिनों से CUET UG के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। छात्र इसे NTA की ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर डाउनलोड कर सकते इसके लिए परीक्षा 5 और 6 अगस्त को संचालित की जाएगी।