Bihar Politics: सत्ता में लौटी ‘महागठबंधन’ की सरकार, नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएम, यहां जानें अपडेट

पटना, डेस्क रिपोर्ट। एनडीए (NDA) से खुद को अलग करने के साथ ही Bihar Politics में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेता नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने महागठबंधन (great alliance) की सरकार बना ली है। दरअसल आज उन्होंने फिर से बिहार के मुख्यमंत्री (Bihar CM Nitish kumar) के रूप में शपथ ली। दरअसल यह आठवीं बार है, जब बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार शपथ ले रहे हैं। वही RJD की तरफ से तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। महागठबंधन की सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को पटना के राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

इससे पहले मंगलवार को नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ अपने गठबंधन को समाप्त कर दिया था और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा था। बता दे कि किसी भी हिंदी भाषी राज्य में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकार्ड नीतीश कुमार के नाम है। वही राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के केवल कुछ घंटे बाद ही उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था। नीतीश कुमार ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने सामूहिक रूप से बीजेपी के साथ गठबंधन खत्म करने का फैसला किया, इसमें दल के सभी लोग एकमत हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi