बीजेपी MLA नारायण त्रिपाठी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, की बड़ी मांग

जिनको Vaccination प्रक्रिया में शामिल कर उनके आधार कार्ड, बैंक आदि खुलवा कर उन्हें शासकीय योजना का लाभ दिलाया जा सके।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के बीजेपी विधायक (BJP Mla) नारायण त्रिपाठी (narayan tripathi) ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा है। दरअसल अपने लिखे पत्र में BJP MLA ने पीएम मोदी से बड़ी मांग करते हुए कोरोना काल में आर्थिक रूप से कमजोर हुए थर्ड जेंडर और किन्नरों को के लिए आर्थिक मदद देने की मांग की है। नारायण त्रिपाठी ने कहा कि केंद्र की तरफ से मिलने वाले 1500 निर्वाह भत्ता पर किन्नरों का गुजारा नहीं हो पा रहा है। वही Lockdown के कारण दोनों वर्गों की आर्थिक स्थिति पूरी तरह से चरमरा गई है जिसके बाद दोनों वर्गों के उत्थान के लिए कोई योजना बनाना अति आवश्यक है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में BJP विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा कि लॉकडाउन में अन्य वर्गों के साथ ही थर्ड जेंडर (third gender) किन्नरों समुदाय बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। शादी विवाह और ट्रेन आदि में नाच गाकर और अन्य कार्यों से रोटी कमाने वाला वर्ग आर्थिक विपन्नता से जूझ रहा है। वही दूसरों की खुशी में अपनी खुशी ढूंढने वाले इस वर्ग के आर्थिक स्रोत कोरोना में पूरी तरह से बंद हो गए हैं।

Read More: लाखों कर्मचारी और पेंशनर्स को लेकर इस व्यवस्था की तैयारी में शिवराज सरकार, प्रस्ताव तैयार

बीजेपी विधायक ने पत्र में कहा कि गत वर्ष केंद्र सरकार द्वारा इन दोनों वर्गों के लिए 1500 रुपए के निर्वाह भत्ता दिया गया था लेकिन इस भत्ते से अधिकतर किन्नर वंचित है। बीजेपी विधायक ने पीएम मोदी से बड़ी मांग की है कि जीविकोपार्जन की वैकल्पिक व्यवस्था और उत्थान हेतु इस वर्ग के लिए कोई महत्वपूर्ण योजना बनाई जाए। जिससे इनकी मदद हो सके।

बीजेपी के विधायक ने कहा कि और सामान्य परिस्थिति में गुजर-बसर करने वाले इस वर्ग को Corona से अधिक खतरा है जिसे प्राथमिकता में वैक्सीनेशन की भी आवश्यकता है। देश भर में इस समुदाय के 5 लाख से अधिक लोग हैं। जिनको Vaccination प्रक्रिया में शामिल कर उनके आधार कार्ड, बैंक आदि खुलवा कर उन्हें शासकीय योजना का लाभ दिलाया जा सके। बीजेपी विधायक ने पीएम मोदी से मांग करते हुए कहा है कि जल्द से जल्द इस वर्ग के जीविकोपार्जन की व्यवस्था की जाए उन्हें आर्थिक संबल और रोजगार उपलब्ध कराए जाने हेतु कोई महत्वपूर्ण योजना के निर्देश दिए जाए। ताकि ऐसे लोगों को भी समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जा सके।

बीजेपी MLA नारायण त्रिपाठी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, की बड़ी मांग