वाराणसी टेंट सिटी FAQ : जाने लक्ज़री कॉटेज बुक करने के तरीके, टिकट की कीमत, सुविधाएं और बहुत कुछ

प्लंज पूल और एक निजी समुद्र तट के साथ शानदार नदी के सामने वाले विला से लेकर सुरम्य दृश्यों, आधुनिक सुविधाओं और उदार आतिथ्य के साथ विशाल और शानदार टेंट, टेंट सिटी वाराणसी सौंदर्यशास्त्र और आराम का सबसे अच्छा एकीकरण प्रदान करता है।

वाराणसी टेंट सिटी : पवित्र शहर के प्रसिद्ध घाटों के सामने गंगा के तट पर विकसित, टेंट सिटी परियोजना का उद्देश्य वाराणसी की पर्यटन क्षमता को बढ़ाना है। डेवलपमेंट अथॉरिटी इन पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप मोड द्वारा निर्मित, टेंट सिटी पर्यटकों को लाइव शास्त्रीय संगीत और योग सत्रों के साथ-साथ आवास की सुविधा प्रदान करेगा। पर्यटक वाराणसी के विभिन्न घाटों से नाव द्वारा टेंट सिटी पहुँच सकते हैं।यह अक्टूबर से जून तक चालू रहेगा और बरसात के मौसम में नदी के जल स्तर में वृद्धि के कारण तीन महीने के लिए अलग हो जाएगा।

वाराणसी टेंट सिटी में आरक्षण करने के लिए : 

सबसे पहले :https://www.tentcityvaranasi.com/ वेबसाइट पर जाएँ

वेबसाइट के ऊपरी दाएं कोने में ‘बुक नाउ’ विकल्प पर क्लिक करें।

बुकिंग पेज पर, आप अपनी यात्रा की प्रस्तावित डेट दर्ज करके उपलब्धता की जांच कर सकते हैं। इस पेज पर एक डेट- वाइज ‘अवेलेबिलिटी कैलेंडर’ भी उपलब्ध कराया गया है। इस विकल्प का उपयोग महीनों में दरों और टेंट की उपलब्धता का पता लगाने के लिए किया जा सकता है।

एक बार तारीख और टेंट के प्रकार की कन्फोर्मशन हो जाने के बाद, पेमेंट पेज पर जाने के लिए ‘एड रूम’ और ‘बुक’ बटन पर क्लिक करें।

क्या होगी बुकिंग की कीमत?

वाराणसी टेंट सिटी FAQ : जाने लक्ज़री कॉटेज बुक करने के तरीके, टिकट की कीमत, सुविधाएं और बहुत कुछ
                                                               गंगा दर्शन विला की झलक

वाराणसी टेंट सिटी प्रोजेक्टचार प्रकार की सुविधाएं प्रदान करती है – डीलक्स एसी टेंट, प्रीमियम एसी टेंट, काशी सुइट और गंगा दर्शन विला। वे आपके द्वारा चुने गए प्रकार के आधार पर अलग-अलग कॉस्ट ब्रैकेट्स में उपलब्ध हैं। उपलब्ध विकल्प हैं:

 

डीलक्स एसी डबल शेयरिंग (आल इंक्लूसिव )
डीलक्स एसी ट्रिपल शेयरिंग (आल इंक्लूसिव )
डीलक्स एसी डबल शेयरिंग (बेड और ब्रेकफास्ट )
डीलक्स एसी ट्रिपल शेयरिंग (बेड और ब्रेकफास्ट )

जहां डीलक्स एसी टेंट सबसे पॉकेट फ्रेंडली है, वहीं गंगा दर्शन विला सबसे शानदार है। काशी सुइटकी डिटेल्स अभी वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं कराई गयी है।
डीलक्स एसी डबल शेयरिंग टेंट (बेड और ब्रेकफास्ट) की कीमत 8,000 रुपये से शुरू होती है। प्रीमियम एसी डबल शेयरिंग टेंट (बेड और ब्रेकफास्ट) कुछ दिनों के लिए 13,000 रुपये में बुकिंग के लिए उपलब्ध था, जबकि गंगा दर्शन डबल शेयरिंग विला (बेड और ब्रेकफास्ट) 30,000 रुपये में उपलब्ध था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित और भी कई शामिल 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी में टेंट सिटी का उद्घाटन किया और 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई इनलैंड वाटरवेस प्रोजेक्ट्स की आधारशिला भी रखी।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उनके असम के समकक्ष हिमंत बिस्वा सरमा, केंद्रीय बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी इस कार्यक्रम को संबोधित किया।