Cabinet Meeting: मप्र में शिवराज कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, अहम प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रभारी मंत्रियों को महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दे सकते हैं।

सीएम शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में एक बार फिर से शिवराज सरकार (shivraj government) ने कैबिनेट की बैठक (cabinet meeting) बुलाई है। यह बैठक शाम 4:30 बजे मंत्रालय (ministry) में आयोजित की जाएगी। इससे पहले सीएम शिवराज की तबियत बिगड़ने से 2 सप्ताह तक कैबिनेट की बैठक आयोजित नहीं की गई थी। वहीं होने वाली इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों (proposals) पर मंजूरी मिल सकती है। साथ ही कई महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

आज होने वाली बैठक में जिन प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। उसमें नए औद्योगिक केंद्र स्थापित करने के साथ-साथ PSS-PSF में ग्रीष्मकालीन मूंग (moong) और उड़द (urad) को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। प्रदेश के रतलाम, कटनी और इंदौर में नवीन औद्योगिक केंद्र स्थापित किए जाएंगे व्यवसायिक केंद्रों के अलावा उद्योग स्थापित करने और उसके निवेश के जरिए रोजगार को बढ़ावा देने के ऊपर सरकार आज बड़ा फैसला ले सकती है। दरअसल ग्रीष्मकालीन मूंग और उड़द के उपार्जन को मंजूरी दी जा सकती है। इसके अलावा विभागों में खाली पदों पर भर्ती के लिए कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है।

Read More: Neemuch: आदिवासी युवक की हत्या का मामला, 6 गिरफ्तार, MLA ने कहा – मप्र में ना करें ये हरकत

इसके अलावा जल जीवन मिशन के तहत पेयजल योजनाओं के काम को भी पूरा कराने के लिए चार और PIU गठित किए जाएंगे। वही कैबिनेट में मध्य प्रदेश न्यायिक सेवा नियम 1994 में संशोधन को मंजूरी दी जा सकती है। साथ ही पूर्व आईपीएस स्वर्गीय अफजल के पुत्र बरकात हैदर को सीधी भर्ती नायब तहसीलदार के पद पर विशेष नियुक्ति दी जाएगी। प्रदेश में नव भारत साक्षरता कार्यक्रम संचालित करने को लेकर चर्चा की जा सकती है। सेवानिवृत्त IAS आनंद शर्मा की सीएम सचिवालय में संविदा नियुक्ति की जाएगी इसको लेकर चर्चा हो सकती है।

वही प्रधान मंत्री आदर्श ग्राम योजना को आगे जारी रखने के फैसले पर भी विचार किया जा सकता है। कैबिनेट बैठक में इन दिनों मध्यप्रदेश में हो रही अपराधिक घटना को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रभारी मंत्रियों को महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दे सकते हैं।