Vastu Tips : ऑफिस की कुर्सी पर बैठने का ये तरीका रोक सकता है तरक्की, कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलती

वर्क फ्रॉम होम वालों को कुछ और बातों का ध्यान रखना चाहिए।

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। अपने करियर (career) में सफलता के लिए आप क्या नहीं करते। ऑफिस में मन लगाकर काम करने के अलावा जी तोड़ मेहनत के बाद, पूजा पाठ भी करते हैं। तरक्की का कोई career Vastu Tips टोटका हो तो उसे भी आजमाते हैं। वास्तु के अनुसार (vastu tips) क्या कभी ऑफिस (Office) में अपने बैठने के तरीके पर आपने ध्यान दिया। एक बहुत सिंपल सी बात है। ऑफिस में बैठने का तरीका वास्तु शास्त्र के मुताबिक रखिए। इसके बाद देखिए आपकी तरक्की में आने वाली बाधाएं या काम के बीच आने वाली मुश्किलें कैसे दूर होती हैं। चलिए जानते हैं वो उपाय जो जिन्हें आजमा कर आप ऑफिस का माहौल अपने अनुकूल कर सकते हैं।

ऐसे बैठें

आपके बैठने का तरीका काफी हद तक ये तय करता है कि आपके करियर का ग्राफ कितना ऊपर जाएगा। अगर आप ऑफिस की कुर्सी पर पैर पर पैर चढ़ा कर या क्रॉस लेग बैठते हैं। तो, ये आदत बदल दीजिए। वास्तु के अनुसार पैर पर पैर रख कर बैठने से आगे बढ़ने की संभावनाएं घट जाती हैं।

हाई बैक चेयर चुनें

ऑफिस में चेयर कैसी होगी इस पर आपका बस शायद ही चले। लेकिन मौका मिले तो हाई बैक चेयर प्रिफर करें। यानि ऐसी चेयर जो पीछे से थोड़ी ऊंची हो। वर्क फ्रॉम होम वालों को भी इस मामले में कुर्सी का ध्यान रखना चाहिए।

Read More : काम करते करते आपको भी है गुनगुनाने की आदत, जानिए क्यों है ये फायदेमंद

घर पर इस बात का रखें ध्यान

वर्क फ्रॉम होम वालों को कुछ और बातों का ध्यान रखना चाहिए। अपनी वर्क प्लेस को ऐसी जगह न रखे जो बेडरूम के ठीक बगल में हो। टेबल का आकार भी मायने रखता है। गोल या ओवल शेप की टेबल न रखें। उसकी जगह स्क्वेयर या रेक्टेंगल टेबल रखें।

क्रिस्टल रखें

अपनी टेबल पर एक अच्छा क्रिस्टल जरूर रखें। इसकी एनर्जी आपकी एनर्जी भी बढ़ाएगी। डेस्क पर क्वार्ट्ज क्रिस्टल रखने से या फिर चाइनीज बम्बू रखने से उन्नति की संभावाएं बढ़ती हैं।

गैजेट्स के तार

ऑफिस में आप कंप्यूटर या लैपटॉप जो भी इस्तेमाल करते होंगे। उनका पावर कनेक्ट भी होता ही होगा। कोशिश करें कि उसकी केबल्स कभी आपकी टेबल पर नजर नहीं आएं। अगर रखना जरूरी हो तो वो कभी उलझी या बेतरतीब न दिखें।