Board Exam: 12वीं परीक्षा पर निर्णय से पहले बिगड़ी शिक्षा मंत्री की तबीयत, AIIMS में भर्ती

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने कहा था कि 2 दिन में परीक्षा के ऊपर अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा। बता दें कि मध्यप्रदेश में MP Board 12वीं की परीक्षा भी CBSE 12वीं की परीक्षा के निर्णय पर रुकी हुई है।

school

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। CBSE Board Exam 12वीं की होने वाली परीक्षा (Exam) पर आज फैसला लिया जाना है। इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Union Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें दिल्ली एम्स (Dehli AIIMS) में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी (corona pandemic) के लक्षण दिखने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ज्ञात हो कि आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank)  CBSE 12वीं की परीक्षा की घोषणा करने वाले थे। इससे पहले अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई है। इससे पहले सरकार ने सुप्रीम कोर्ट (supreme court) में बताया कि वह CBSE 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर 2 दिनों के अंदर फैसला लेगी। अब शिक्षा मंत्री के अस्पताल में भर्ती होने के बाद CBSE 12वीं की परीक्षा पर आज भी निर्णय टलता नजर आ रहा है।

Read More: देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड: विधायक रामबाई के पति को SC से झटका, खारिज हुई जमानत याचिका

बता दें कि CBSE ओर ICSE की 12वीं की परीक्षा को लेकर छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। जहां परीक्षा निरस्त कर जल्द से जल्द रिजल्ट तैयार करने की मांग की गई थी। सूत्रों का कहना है कि वस्तुनिष्ठ प्रणाली तैयार की जाए और इससे रिजल्ट घोषित किए जाएं। जिससे बच्चों को आगे की पढ़ाई जारी रखने में मदद मिले और देरी का सामना ना करना पड़े।

जिसमें सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने कहा था कि 2 दिन में परीक्षा के ऊपर अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा। बता दें कि मध्यप्रदेश में MP Board 12वीं की परीक्षा भी CBSE 12वीं की परीक्षा के निर्णय पर रुकी हुई है। ऐसी स्थिति में CBSE 12वीं की परीक्षा को लेकर अगला निर्णय कब होता है। इस पर फिलहाल संशय की स्थिति बन गई है।