CG Weather : मौसम में बदलाव, चक्रवाती तूफान का प्रभाव, इन जिलों में बारिश की चेतावनी, जानें पूर्वानुमान

CG Weather Update Today : चक्रवाती तूफान मंडौस के असर आज 11 दिसंबर रविवार को बादल छाए रहने के आसार है वही बस्तर संभाग में बारिश हो सकती है।बदले मौसम का प्रभाव अगले दो से तीन दिन तक रह सकता है।छग मौसम विभाग (Chhattisgarh Meteorological Department) की मानें तो 15 दिसंबर के बाद ठंड में वृद्धि की संभावना है। अगले 15 दिन कड़ाके की ठंड पड़ने के संकेत है। बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के प्रभाव से अगले चार दिनों तक बारिश की संभावना जताई है।

छत्तीसगढ़ के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एचपी चंद्रा (CG Weather update) ने बताया कि मंडौस चक्रवाती तूफान का अवशेष अवदाब के रूप में परिवर्तित होकर उत्तर तमिलनाडु के ऊपर वेल्लोर से 30 किलोमीटर दूर, कृष्गिणागिरी से 120 किलोमीटर दूर पर स्थित है। इसके पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम की ओर आगे बढ़ते हुए अगले 12 घंटे में कम दबाव के क्षेत्र के रूप में परिवर्तित होने की संभावना है। प्रदेश में काफी मात्रा में बंगाल की खाड़ी से नमी आने के कारण बादल छाए हुए हैं।शनिवार को रायपुर के साथ ही जांजगीर, बस्तर सहित कई क्षेत्रों में हल्की बुंदाबांदी हुई।

आज ऐसा रहेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिक डॉ. एचपी चंद्रा (CG Weather Forecast) ने बताया कि प्रदेश में आज दिनांक 11 दिसंबर को प्रदेश के उत्तरी भाग में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं तथा मौसम शुष्क रहेगा। प्रदेश के दक्षिणी भाग में आंशिक रूप से बादल रहने की संभावना है साथ ही एक-दो स्थानों पर बस्तर संभाग के जिलों में वर्षा भी हो सकती है। प्रदेश में न्यूनतम तापमान में अगले 3 दिनों में दो से 3 डिग्री तक वृद्धि हो सकती है। प्रदेश के दक्षिणी भाग में अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट होने तथा उत्तरी भाग में अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि हो सकती है।

CG Weather : मौसम में बदलाव, चक्रवाती तूफान का प्रभाव, इन जिलों में बारिश की चेतावनी, जानें पूर्वानुमान