CG Weather : मंगलवार से फिर बदलेगा मौसम, आज 11 जिलों में बारिश का अलर्ट , गरज-चमक, बिजली गिरने की चेतावनी, 5 में बढ़ेगा तापमान

IMD weather update

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। बंगाल की खाड़ी (bay of bengal) में बने निम्न दबाव के क्षेत्र धीरे-धीरे पश्चिम की दिशा की तरफ बढ़ रहे हैं। जिसके कारण मध्य क्षेत्र (CG Weather) में भारी बारिश (heavy rain) एक बार फिर से शुरू हो रहा है। वही बंगाल की खाड़ी के चक्रवात के साथ ही अरब की खाड़ी की तरफ से सर्द हवाओं का एक दौर फिर से सक्रिय हुआ है। जिसके कारण छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीँ आज 12 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

इससे पहले छत्तीसगढ़ में मानसून मेहरबान रहा है। 1 जून से अब तक 1166.3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। राज्य के 1 जिले में अति भारी बारिश सहित 13 जिले में सामान्य, 8 में ज्यादा और 5 जिले में कम बारिश देखने को मिली है। वहीं तीन दिन तक छत्तीसगढ़ में हल्की और मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया। हालांकि मंगलवार से फिर एक बार मौसम में बदलाव की स्थिति देखने को मिलेगी। बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र 18 सितंबर को सक्रिय हो रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi