CG Weather : आज से बदलेगा मौसम, शुरू होगा बारिश का दौर, मानसून सहित 3 सिस्टम एक्टिव, 16 जिलों में मध्यम-तेज बारिश का अलर्ट

IMD weather update

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में लगातार निम्न दबाव (low pressure) सहित मानसून (monsoon) का असर नजर आ रहा है। मंगलवार को हल्की धूप निकलने के बाद बुधवार को भी प्रदेश के कुछ हिस्सों में धूप खिली नजर आई। हालांकि छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से मौसम (CG weather change) बदलने वाला है। गुरुवार 18 अगस्त यानी आज से दो नए सिस्टम एक्टिव होने की वजह से प्रदेश में झमाझम बारिश के दौर शुरू हो जाएंगे। विभाग की मानें तो 18 अगस्त को दुर्ग के अलावा बस्तर और रायपुर संभाग के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने कई जिलों में उम्र की चेतावनी जारी की है। दिन में तेज धूप निकलने से उमस के कारण लोग परेशान है। हालांकि आज 16 जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है जबकि कई जिलों में भारी बारिश का यलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। बुधवार को राजधानी रायपुर के तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि देखने को मिली थी। हालांकि मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के क्षेत्र निर्मित हुए हैं।जिसका प्रभाव पड़ेगा और शुक्रवार से लगातार बारिश का दौर शुरू हो जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi