Numerology : अपनी जन्मतिथि के अनुसार चुने पर्स का रंग, जेब में रखते ही आएगा गुड लक

इस लकी नंबर वाले लोगों को जेब में नारंगी रंग का पर्स रखना चाहिए।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। क्या आप जानते हैं कि आपकी जन्मतिथि (date of birth) आपका भविष्य तय कर देती है। इस तिथि के अनुसार अगर आप अपने बटुए का रंग रखेंगे तो सुख समृद्धि और गुडलक (Good Luck) को अपने घर लेकर आ सकते हैं। अंक ज्योतिष (Numerology) के अनुसार हर रंग का हर नंबर से जुड़ कर एक अलग महत्व होता है। आपके लकी नंबर (lucky number) के अनुसार आपके पर्स का कलर हो जाए तो समझिए कि दिन बदलते देर नहीं लगेगी। आपको बताते हैं किस नंबर के अनुसार आपको अपने पर्स का रंग चुनना है।

क्या है आपका लकी नंबर?

आपके लिए सबसे पहले ये जानना जरूरी है कि आपका लकी नंबर क्या है। ये जानने के लिए अपनी जन्म की तारीख देखें। सिंगल नंबर की तारीख में जो नंबर है। वही आपका लकी नंबर माना जाएगा। मसलन आपकी जन्मतिथि दो है तो आपका लकी नंबर भी दो ही होगा। अगर जन्मतिथि दो अंकों में हो तो दोनों का जोड़ आपका लकी नंबर होगा।

जैसे जन्मतिथि 29 होने पर 2+9= 11 और फिर 1+1=2 यानि आपका लकी नंबर होगा 2.

Read More : MP Teacher Recruitment : शुरू हुई नियुक्ति की प्रक्रिया, आदेश जारी, DPI ने उपलब्ध कराई उम्मीदवारों की लिस्ट

अब जानिए लकी नंबर के अनुसार पर्स का रंग क्या होना चाहिए?

  • लकी नंबर 1- अगर आपका नंबर एक आता है तो आपको अपने पास लाल रंग का पर्स रखना चाहिए। इस पर्स में एक तांबे का सिक्का भी रखें तो सोने पर सुहागा। गुड लक खिंचा चला आएगा।
  • लकी नंबर 2- जिन लोगों की जन्मतिथि या लकी नंबर दो होता है उन्हें सफेद रंग का पर्स खूब फलेगा। इस पर्स में वो हमेशा एक चांदी का सिक्का भी रखेंगे तो ज्यादा फायदा होगा।
  • लकी नंबर 3- पीला या मेहंदी कलर का पर्स उन लोगों को फलदायी होगा जिनका लकी नंबर तीन है। इस पर्स में उन्हें गोल्ड फॉइल रखनी चाहिए जो तिकोने आकार की हो तो बेहतर।
  • लकी नंबर 4- इस अंक वाले लोगों को अपनी जेब में आसमानी रंग का पर्स रखना चाहिए। इस पर्स में हमेशा हरे रंग का कपड़ा या रूमाल रखे रहें लाभ होगा।
  • लकी नंबर 5- मनी प्लांट का एक छोटा सा पत्ता पर्स में रखें। पर्स का रंग भी पत्ते की तरह हरा ही होगा तो जन्मतिथि और पर्स दोनों गुड लक लेकर आएंगे।
  • लकी नंबर 6- दो लकी नंबर की तरह छह लकी नंबर वालों के लिए भी सफेद रंग का पर्स रखना फायदेमंद है। इसमें पीतल का सिक्का रखना शुभ फलदायी है।
  • लकी नंबर 7- सात नंबर है तो पर्स भी सतरंगी होना फायदेमंद है। इस पर्स में एक मछली रखें जो चांदी की बनी हुई हो।
  • लकी नंबर 8- 8 नंबर वाले लोगों को अपने जेब में नीले रंग का पर्स रखना चाहिए। इस पर्स में एक नीला रूमाल भी होगा तो बेड लक और दूर भाग जाएगा।
  • लकी नंबर 9- इस लकी नंबर वाले लोगों को जेब में नारंगी रंग का पर्स रखना चाहिए। साथ ही पर्स में पीतल का सिक्का भी होगा तो ज्यादा लाभ की स्थितियां बनेंगी।