CM की बड़ी घोषणा, कर्मचारियों को मिलेगा लाभ, मानदेय में 6234 रूपए की वृद्धि, वेतन में बढ़कर आएगी राशि

जिसके बाद उनके वेतन में मासिक 6234 रूपए की वृद्धि की गई है।

cpcc

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। राज्य के मुख्यमंत्री (CM) ने एक बार फिर से कर्मचारियों (Employees) को बड़ी राहत दी है। दरअसल उनके मानदेय (honorarium) में दैनिक रूप से 208 रूपए की वृद्धि करने का निर्णय लिया गया है। सरकार द्वारा शनिवार को लिए इस निर्णय का लाभ होमगार्ड जवानों (homeguard employees) को मिलेगा। वहीं सरकार की इस वृद्धि से राज्य शासन पर लगभग 3 करोड़ रुपए प्रति माह का खर्च बढ़ेगा।

एक विज्ञप्ति जारी करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसकी घोषणा की। इसके साथ ही सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि दैनिक मानदेय को 675 रूपए से बढ़ाकर 883 रूपए किया गया है पहाड़ी राज्य के लगभग 5000 होमगार्ड को इसका लाभ मिलेगा जिसके बाद अब होमगार्ड जवानी के मासिक मानदेय 20258 रूपए से बढ़कर 26492 रूपए हो गए हैं। जिसके बाद उनके वेतन में मासिक 6234 रूपए की वृद्धि की गई है।

Read More : MP Transfer 2022 : तबादलों से इस महीने हटेगा प्रतिबंध! नगरीय निकाय-पंचायत चुनाव के मद्देनजर विभाग ने ठंडे बस्ते में डाला प्रस्ताव

वृद्धि की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार पर अब इस वृद्धि की वजह से प्रति महीने 3 करोड़ रुपए जबकि सालाना 34 करोड़ रुपए से अधिक का आर्थिक बोझ बढ़ेगा वहीं होमगार्ड जवानों के मानदेय पर राज्य सरकार 34 करोड़ रुपए खर्च करेगी। मुख्यमंत्री जयराम सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा अपने सभी कर्मचारियों के लिए पहले ही छठे वेतन आयोग की सिफारिश को लागू कर दिया गया है।

जिसका लाभ अधिकारी कर्मचारियों को मिल रहा है। वहीं अब मानदेय वृद्धि से होमगार्ड जवानों में एक नया उत्साह देखने को मिलेगा। साथ ही उनकी बढ़ी हुई राशि का भुगतान उन्हें किया जाएगा। बता दें कि फिलहाल राज्य के 4000 होमगार्ड जवान 20258 रुपए प्रति माह की दर से मानदेय प्राप्त कर रहे हैं।