पुलिस कर्मियों को CM ने दिया दीपावली का बड़ा तोहफा, भत्ते में 2.5 गुणा तक की वृद्धि, खाते में बढ़ेगी राशि

मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा करते हुए दिवाली से पहले पुलिस कर्मियों को राहत दी है।

employee news

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। राज्य सरकार ने कर्मचारियों-पुलिसकर्मियों (Employees-policemen) के महंगाई भत्ते में वृद्धि (DA Hike) की घोषणा की है। अब सरकार द्वारा पुलिस कर्मियों के लिए बड़े ऐलान किए गए हैं। दरअसल पुलिसकर्मियों के एक अन्य भत्ते में वृद्धि (allowance hike) की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा करते हुए दिवाली से पहले पुलिस कर्मियों को राहत दी है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि अब पुलिस कर्मियों को भी ई पेंशन पोर्टल (E-pension portal) से जोड़ने का निर्णय लिया गया है।

दरअसल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्तव्य पथ पर प्राणों की आहुति देने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को अब मोटरसाइकिल भत्ते के रूप में 500 रूपए दिए जाएंगे। रिजर्व पुलिस लाइन लखनऊ में पुलिस स्मृति दिवस परेड को संबोधित करते हुए सीएम ने बड़ी घोषणा की।

Read More : Mandi Bhav: इंदौर में आज अनाज और सब्जी का दाम, देखें 21 अक्टूबर 2022 का मंडी भाव

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से पुलिस कर्मियों को दिए जाने वाले मोटरसाइकिल भत्ते में वृद्धि की घोषणा करता है। इसके साथ ही पुलिस कर्मियों को ही पेंशन पोर्टल से जोड़ा जाएगा। साथ ही पुलिसकर्मियों को 5 लाख रुपए तक की चिकित्सा बिल स्वीकृति अब राज्य शासन की तरफ से ना होकर पुलिस महानिदेशक द्वारा की जाएगी।

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद पुलिसकर्मियों ने कर्ण अयोध्या के रूप में अभूतपूर्व परिश्रम किया था और मानवता की सेवा की नई मिसाल पेश की थी। साथ ही बड़े दावे करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से अब तक उत्तर प्रदेश पुलिस बल में 150231 कर्मियों की भर्ती की गई है। जिसमें 22000 से अधिक महिला पुलिस कर्मियों को शामिल किया गया है। वहीं 45089 पदों पर अभी भी भर्ती प्रक्रिया जारी है।