CM बोले- जल्द लॉन्च होगी MP में स्टार्टअप्स पॉलिसी, मिलेगा रोजगार, गेहूं निर्यात पर भी बड़ा फैसला

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज शनिवार 23 अप्रैल 2022 को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर कई मुद्दों पर चर्चा की और कई बड़े फैसले लिए।चर्चा के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बताया कि इस बार हम 20 लाख मीट्रिक टन गेहूं और निर्यात कर सकते है। केंद्र और राज्य दोनों मिलकर रोजगार के अवसर बढ़ाएंगे,  इस पर भी बात हुई है। इंदौर में जनवरी में इन्वेस्टर समिट होगी, मई में मध्यप्रदेश में स्टार्टअप्स की पॉलिसी लॉन्च करेंगे, इसमें प्रधानमंत्री जी वर्चुअली जुड़ेंगे।

शिल्पा शेट्टी हुई रोहित शेट्टी की कॉप टीम में शामिल, OTT प्लेटफॉर्म पर पहली बार आएंगी नजर

सीएम शिवराज ने बताया कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी से भेंट की और मध्यप्रदेश में चल रहे विकास और जनकल्याण के कार्यों की जानकारी दी। प्रधानमंत्री जी मैन ऑफ आइडियाज हैं। उनसे कई तरह के सुझाव और मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है। उनको हम मध्यप्रदेश में क्रियान्वित करेंगे।मध्यप्रदेश में गेहूं का भंडार है। प्रदेश का गेहूं निर्यात हो उसके बारे में चर्चा हुई। मुझे खुशी है कि 2.40 लाख मीट्रिक टन गेहूं निर्यात के लिए जा चुका है। हमने एक्सपोर्ट सेल बनाया है जो निरंतर कार्य कर रहा है। लगभग 20 लाख मीट्रिक टन और एक्सपोर्ट हो सकता है उस पर भी चर्चा हुई। मध्यप्रदेश में हम हर माह में 1 दिन रोजगार दिवस का आयोजन करते हैं। हमारा प्रयास होता है कि हम कम से कम 2 लाख स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराएं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)