सीएम शिवराज ने दी बड़ी सौगात, बोले – नहीं होने देंगे बिजली की कमी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan)ने आज बुधवार को प्रदेश को बड़ी सौगात दी।  उन्होंने कहा आज मध्यप्रदेश के लिए बहुत बड़ा दिन है। आज प्रदेश में 5,250 करोड़ रुपये की लागत से तीन सोलर पार्क, आगर में 550 मेगावॉट, शाजापुर में 450 मेगावॉट और नीमच में 500 मेगावॉट का, कुल 1500 मेगावॉट के तीन सोलर पावर पार्क लगाने के लिए निवेशकों का चयन हुआ है।

मध्यप्रदेश में बढ़ते बिजली संकट को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार सोलर एनर्जी (Solar Energy) पर फोकस कर रही है।  मुख्यमंत्री ने आज एक सादे समारोह में मध्यप्रदेश के लिए बड़ी सौगात दी। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में 5,250 करोड़ रुपये की लागत से तीन सोलर पार्क, आगर में 550 मेगावॉट, शाजापुर में 450 मेगावॉट और नीमच में 500 मेगावॉट का, कुल 1500 मेगावॉट के तीन सोलर पावर पार्क लगाने के लिए निवेशकों का चयन हुआ है। एक जमाना था, जब सोलर एनर्जी के रेट प्रति यूनिट 14-15 रुपया हुआ करते थे, जबकि बिड में 2.14 रुपया तक आया है, जो सबसे कम रेट है। तीनों सोलर पार्क से 1500 मेगावॉट की बिजली मिलेगी। यह भारतीय रेल से लेकर अन्य को भी यह बिजली दी जा सकेगी। रोजगार के अवसर भी इसमें सृजित होंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....