MP News: आज दिल्ली दौरे पर होंगे CM Shivraj, केंद्रीय नेतृत्व सहित मंत्रियों से होगी मुलाकात

CM Shivraj सबसे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से उनकी मुलाकात के बाद वह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ मुलाकात करेंगे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के मुख्यमंत्री (chief minister) दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान वह बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे। वही केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (nitin gadkari) सहित ऊर्जा मंत्री आरके सिंह (RK Singh) से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा इतनी देर शाम सीएम शिवराज (CM Shivraj) मध्य प्रदेश के ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) मुद्दे को लेकर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के साथ बैठक करेंगे।

दरअसल के साथ 2 महीने के भीतर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) की दूसरी मुलाकात होगी। इससे पहले 1 अगस्त को दोनों नेताओं की मुलाकात हुई थी। बताया जा रहा है कि बैठक में 7 अक्टूबर से मध्यप्रदेश में शुरू होने वाले सुराज अभियान पर चर्चा की जाएगी।

सूत्रों की जानकारी की माने तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को दोपहर भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।CM Shivraj सबसे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से उनकी मुलाकात के बाद वह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ मुलाकात करेंगे।

Read More: MP: आबकारी संबंधी अपराधों पर लगेगा अंकुश, शिवराज सरकार ने की बड़ी तैयारी, मृत्युदंड का प्रावधान

ज्ञात हो कि बीते दिनों केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मध्य प्रदेश दौरे पर थे। इस दौरान गडकरी ने इंदौर में 9577 करोड़ रुपए की लागत से 356 किलोमीटर लंबी सड़क परियोजना का शिलान्यास किया था। इतना ही नहीं रतलाम में उन्होंने सड़क की टेस्ट ड्राइव ली थी। साथ ही बुधनी में जुड़े तीन नेशनल हाईवे को भी मंजूरी दी थी।

नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देवस्थान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के साथ बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश में ओबीसी आरक्षण को लेकर मुद्दा गरमा था जा रहा है। एक तरफ जहां विपक्ष सरकार पर सही दलील और पुख्ता सबूत ना पेश करने के इल्जाम लगा रहा है। वहीं दूसरी तरफ सरकार की कोशिश है कि मध्य प्रदेश में जल्द ही 27% ओबीसी आरक्षण का लाभ जनता को दिया जाए। जिसको लेकर सीएम शिवराज (CM Shivraj) सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के साथ बैठक कर सकते हैं।