MP : सीएम शिवराज के अधिकारियों को निर्देश- तत्काल प्रभाव से हो काम, लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त

ऐसा नहीं करने पर शिकायत फोर्स क्लोज पर संबंधित के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

CM HELPLINE

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) में शिकायतों के लंबित आंकड़े देखते हुए सीएम शिवराज ने सख्ती दिखाई है। CM Shivraj अधिकारियों (MP Officers) को बड़े निर्देश दिए हैं। सीएम शिवराज ने कहा कि समस्या और शिकायतों का निराकरण जल्द किया जाये, आवेदकों के शिकायतों को तत्काल समाधान किए जाए और निराकरण में कतई विलंब नहीं किया जाए। ऐसा नहीं करने पर शिकायत फोर्स क्लोज पर संबंधित के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मंत्रालय में समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करते हुए CM शिवराज ने कहा कि समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम में आने वाली =शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। शिकायतों को लंबित ना छोड़ा जाए और शिकायतों के प्रति कोई लापरवाही भी बर्दाश्त नहीं होगी। इतना ही नहीं CM शिवराज ने कहा कि जनता की शिकायतों का अधिकारी संतुष्टि पूर्ण निराकरण करें बिना संतुष्टि के शिकायत फोर्स क्रॉस पर संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश सीएम शिवराज ने दिए हैं।

Read More : Government Job 2022 : स्पेशल एजुकेटर के पदों पर निकली भर्ती, जानें आयु-पात्रता, 05 मई से पहले करें आवेदन

दरअसल बीते दिनों ग्वालियर में एक प्रकरण में फर्जी कॉलेज पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। ग्वालियर के एक अन्य मामले और मुरैना के आवेदक मनीष धाकड़ ने भी सीएम हेल्पलाइन शिकायत को लेकर शिकायत दर्ज की थी। आवेदक मनीष धाकड़ का कहना था कि मामले में शिकायत को फोर्स क्लोज करने पर संबंधित अधिकारियों द्वारा उचित कार्रवाई नहीं की गई है। जिस पर सीएम शिवराज है नाराजगी व्यक्त की और कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में कई जिले विभाग और अधिकारियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। जिसे CM Shivraj ने बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन करने वाले बधाई के पात्र हैं जबकि निम्न प्रदर्शन करने वाले को सुधार कर बेहतर प्रदर्शन करने के निर्देश प्रदान किए गए हैं।CM शिवराज ने कहा कि फसल बीमा की लंबित शिकायतों का निराकरण किया जाए।