केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा कर लौटे CM Shivraj, महत्वपूर्ण बैठक आज, निगम मंडल में नियुक्तियों पर होगा बड़ा फैसला!

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में इन दिनों सियासी उथल-पुथल जारी है। दरअसल उपचुनाव (by-election) से पहले BJP निगम मंडल सहित प्रदेश बीजेपी प्रवक्ताओं के नाम पर विचार कर सकती है। वहीं सूत्रों की माने तो जल्द निगम मंडल के सदस्यों की सूची (List of Board Members) जारी की जा सकती है। दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर सीएम शिवराज (CM Shivraj) भोपाल लौट आए हैं।

वही आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी की महत्वपूर्ण बैठक जारी है। भोपाल स्थित कोलार डैम रेस्ट हाउस में सीएम शिवराज और BJP प्रदेश अध्यक्ष VD Sharma की बैठक शुरू हो चुकी है। इस बैठक के बाद जल्द बीजेपी के लिए बड़ी घोषणा की जा सकती है। सूत्रों की माने तो निगम मंडल सहित बीजेपी प्रदेश प्रवक्ताओं के नाम आज तय कर ली जाएंगे। जिसकी सूची जल्द ही जारी की जा सकती है।

Read More: रीवा में बड़ा हादसा बारिश में कच्चा मकान गिरा, पति पत्नी दो बच्चियों की मौत

निगम मंडल में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए और हाल ही में विधानसभा उपचुनाव में पराजित हुए चार सिंधिया समर्थक की भी नियुक्ति निश्चित है। इसके अलावा 2 दर्जन से अधिक BJP के कद्दावर नेताओं के नाम पर भी मुहर लग सकती है। इससे पहले निगम मंडल में नियुक्ति के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित प्रदेश अध्यक्ष VD Sharma, प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत (Suhas Bhagat) की बैठक होती रही है। नियुक्ति के नामों पर चर्चा भी किए जाने की बात सामने आई थी। निगम मंडल में नियुक्ति के लिए अनुसूचित जाति व जनजाति के बीजेपी नेताओं की भागीदारी बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है ताकि एक बड़े तबके के वोटबैंक को साधा जा सके।

ज्ञात हो कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) के समर्थक निगम मंडल की नियुक्तियों की सूची का कब से इंतजार कर रहे हैं। चर्चाओं की माने तो पूर्व मंत्री इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया का नाम निगम मंडल के नियुक्ति में सबसे आगे हैं। माना जा रहा है कि इमरती देवी (imarti devi), गिर्राज दंडोतिया, ऐंदल सिंह कंसाना (aindal Singh kansana) और मुन्नालाल गोयल (munna lal goyal) को निगम मंडल का अध्यक्ष नियुक्त किया जा सकता है। रणवीर जाटव पंकज चतुर्वेदी, रक्षा संतराम सिरोलिया को निगम मंडल या आयोग में एडजस्ट किया जाना है।

इसके अलावा उपचुनाव (By-election) में खाली हुए सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम के चयन पर चर्चा की जा सकती है। ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) बीते दिनों केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करके लौटे हैं। जिसके बाद आज हो रही बैठक को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।