कोरोना कर्फ्यू पर बोले सीएम शिवराज- एरिया स्पेसिफिक को बनाएं टारगेट, मंत्री-प्रभारियों को निर्देश

सीएम शिवराज ने कहा कि पूरे प्रयास किए जाएं। आगामी 31 मई तक मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण समाप्त हो जाए और धीरे-धीरे जनजीवन को सामान्य बनाया जा सके।

shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना (corona) के कम होते केसों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(shivraj singh chauhan)  ने फिर स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से कम हो रहा है अधिकांश जिलों में सप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट (positivity rate) 10% से कम रह गई है और नए केसों में लगातार कमी देखी जा रही है। वही सीएम शिवराज (cm shivraj) ने एरिया स्पेसिफिक (area specific) रणनीति बनाए जाने और आगामी 31 मई तक कोरोना संक्रमण को समाप्त करने की बातों पर जोर दिया है।

सीएम शिवराज ने कहा कि पूरे प्रयास किए जाएं। आगामी 31 मई तक मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण समाप्त हो जाए और धीरे-धीरे जनजीवन को सामान्य बनाया जा सके। सीएम हाउस से कोरोना समीक्षा की बैठक करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में बिजली 24 घंटे में 5065 नए मामले सामने आए हैं जबकि इससे दुगने मरीज स्वस्थ हो घर वापस लौटे। एक्टिव केसों की संख्या में लगातार गिरावट देखी जा रही है प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या घटकर 77607 रह गई है।

Read More: पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना से निधन, सीएम ने जताया शोक

जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश के 9 जिलों में से 5% से कम पॉजिटिविटी रिकॉर्ड की गई है जबकि 32 जिलों में 10 फीसदी से कम पॉजिटिविटी रेट सामने आए हैं। गुना, छिंदवाड़ा, अशोकनगर, भिंड, बुरहानपुर, झाबुआ, अलीराजपुर और खंडवा में कोरोना संक्रमण की चेन को ब्रेक करने की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इन जिलों में 5% से कम पॉजिटिविटी रिकॉर्ड किए गए हैं।

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिलों की समीक्षा करने के दौरान निर्देश देते हुए कहा कि संक्रमण रोकने और समाप्त करने के लिए पंचायत अनुसार योजना तैयार कीजिए। कस्बों में कोविड केयर सेंटर शुरू होने के अच्छे परिणाम सामने आए हैं। वहीं उन्होंने बुंदेलखंड सहित अन्य मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

एरिया स्पेसिफिक पर जोर देते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि जिन जगहों पर संक्रमण की रफ्तार तेज है। अब उन जगहों पर कार्य कर कर कोरोना संक्रमण की चेन को ब्रेक किया जाना अनिवार्य ताकि अन्य लोगों तक संक्रमण की रफ्तार न पहुंच सके और प्रदेश संक्रमण पर अंकुश लगाने में सफल हो सके।