MP News: CM Shivraj सोमवार को लेंगे कलेक्टर-कमिश्नर की बैठक, इन मुद्दों पर होगी विशेष चर्चा

सोमवार को कलेक्टर कमिश्नर सहित पुलिस अधीक्षकों की बैठक लेने के बाद सीएम शिवराज (CM Shivraj) शाम 6:00 बजे कैबिनेट की बैठक करेंगे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में कानून व्यवस्था (law maker) की सारी जानकारी और दिशा निर्देश के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) एक बार फिर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video conferencing) के जरिए कलेक्टर कमिश्नर (collector-commissioner) की बैठक लेंगे। 5 महीने बाद होने वाली इस बैठक में प्रदेश के कानून व्यवस्था सहित कई तरह की योजना एवं अन्य योजनाओं की समीक्षा की जाएगी। वहीं सोमवार को कलेक्टर कमिश्नर सहित पुलिस अधीक्षकों की बैठक लेने के बाद सीएम शिवराज (CM Shivraj) शाम 6:00 बजे कैबिनेट की बैठक करेंगे।

दरअसल सीएम शिवराज द्वारा साल में दो बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कलेक्टर कमिश्नर सहित पुलिस अधीक्षकों की बैठक लेने का निर्णय लिया गया था। इस दौरान कॉन्फ्रेंस कर योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की जाती है। साथ ही प्रदेश में चल रहे क्रियाकलापों को लेकर मुख्यमंत्री कमिश्नर कलेक्टर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी को विशेष निर्देश देते हैं।

Read More: Bhind News: मूर्ति विसर्जन करने गए 4 बच्चे पानी में डूबे, मौत

बता दें कि पहले यह बैठक 23 अगस्त को होनी थी लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया। वहीं 13 सितंबर को प्रस्तावित बैठक को आगे बढ़ाकर 20 सितंबर कर दिया गया था।  कल होने वाली बैठक में कोरोना (corona) की तीसरी संभावित है के मद्देनजर महत्वपूर्ण कदम उठाने के निर्देश देने के साथ ही साथ प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) सहित अन्य योजनाओं पर अधिकारियों की जानकारी दी जाएगी।

वहीं प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति पर जायजा लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे। इसके अलावा कल होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन कल्याणकारी अभियान के क्रियान्वयन को लेकर चर्चा करेंगे। साथ ही साथ आगामी चुनाव की संभावना को देखते हुए प्रभारी मंत्रियों को कार्यभार सौंपे जा सकते हैं।