4 अगस्त को दिल्ली दौरे पर रहेंगे CM Shivraj, इन मुद्दों पर चर्चा संभव

shivraj singh Chouhaan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में जल्द ही सिंधिया समर्थकों (Scindia supporters) की नियुक्ति निगम मंडलों में की जा सकती है। दरअसल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) 4 अगस्त को भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक (BJP parliamentary board meeting) में भाग लेने के लिए नई दिल्ली का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज का दौरा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य (jyotiraditya scindia) के समर्थकों सहित वरिष्ठ BJP नेताओं को सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों (PSU) और राज्य संगठन में समायोजित करने के लिए की गई कवायद के मद्देनजर बेहद महत्वपूर्ण है।

सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने निगम मंडलों के लिए संभावितों की एक अंतिम सूची तैयार कर ली गई है और राष्ट्रीय नेतृत्व की मंजूरी के बाद जल्द ही इसे जारी किए जाने की संभावना है। अपने प्रवास के दौरान CM Shivraj के भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात करने की संभावना है। पार्टी ने केंद्र सरकार और राष्ट्रीय मुद्दों के फैसलों पर रणनीति बनाने के लिए दिन में वरिष्ठ नेताओं की बैठक भी आयोजित की है। जानकारी की माने तो भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा (VD Sharma) भी उसी दिन राष्ट्रीय राजधानी का दौरा कर रहे हैं। जहां पार्टी के पुराने सदस्यों को मंत्री पद और संगठनात्मक पदों पर नियुक्त करने पर चर्चा होने की प्रबल संभावना है।

ज्ञात हो की इससे पहले सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने 31 जुलाई को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) से मुलाकात की थी और राज्य से जुड़े कानून-व्यवस्था के मुद्दों के अलावा राजनीतिक मामलों पर चर्चा की थी। माना जाता है कि दोनों नेताओं ने राज्य में आगामी उपचुनाव (upcoming election) 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव और 2023 में मध्य प्रदेश के अलावा 2024 में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की।

Read More: Indore News: राजमाता Scindia की तस्वीर को लेकर BJP-कांग्रेस में घमासान

आगामी उपचुनाव को देखते हुए BJP MP ने खंडवा लोकसभा सीट और तीन विधानसभा क्षेत्र रैगांव, पृथ्वीपुर और जोबट में आगामी उपचुनावों के लिए संभावित उम्मीदवारों पर जानकारी ली है। पार्टी उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के लिए तीन नामों के पैनल तैयार करने की प्रक्रिया में है।

इससे पहले रविवार को सीएम शिवराज ने वीडी शर्मा, संगठन महासचिव सुहास भगत और संयुक्त महासचिव हितानंद समेत प्रदेश के पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ मैराथन बैठक की। माना जा रहा है कि बोर्ड और निगमों में नामों को समायोजित करने पर पार्टी आम सहमति पर पहुंच गई है। Scindia खेमे के चार प्रमुख नेताओं, इमरती देवी (imarti devi), गिरिराज दंडोतिया, ऐदल सिंह कंसाना और मुन्नालाल गोयल (munna lal goyal) को प्रमुख सार्वजनिक उपक्रमों में शामिल किए जाने की संभावना है। राज्य कार्यसमिति में टिकट और पदों से वंचित रहे बीजेपी के कुछ वरिष्ठ नेताओं को भी समायोजित किए जाने की संभावना है