बड़े नेताओं की पार्टी से इस्तीफे के बीच Congress ने इन्हें सौंपी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

कांग्रेस

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। महिला कांग्रेस प्रमुख सुष्मिता देव (sushmita deo) के पार्टी छोड़ने और तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल होने के एक दिन बाद Congress पार्टी की अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी (sonia gandhi) ने मंगलवार को नेट्टा डिसूजा (netta d’souza) को AICC पार्टी की महिला विंग का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया।

एक बयान में कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल (k.c.venugopal) ने कहा Congress अध्यक्ष ने डिसूजा को पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त होने तक तत्काल प्रभाव से महिला कांग्रेस का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया है। Assam के सिलचर के एक पूर्व सांसद देव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। बाद में वह पश्चिम बंगाल के कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गईं।

Read More: खुशखबरी : किसानों को मिलेगी 3,000 रूपए की मासिक पेंशन, ये होंगे पात्र

सोनिया गांधी को लिखे अपने पत्र में देव ने कहा कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हैं, लेकिन उन्होंने कोई विशेष कारण नहीं बताया।उन्होंने 15 अगस्त को लिखे अपने पत्र में कहा मैं भारतीय राष्ट्रीय Congress के साथ अपने तीन दशक लंबे जुड़ाव से संतुष्ट हूं। आपने मुझे जो मार्गदर्शन और अवसर दिए हैं, उसके लिए मैं व्यक्तिगत रूप से आपको धन्यवाद देती हूं।

राष्ट्रीय राजधानी में नव नियुक्त असम कांग्रेस टीम के साथ सोनिया गांधी और पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी से मिलने के दो दिन बाद देव ने इस्तीफा दे दिया। देव पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय संतोष मोहन देव की बेटी हैं। वह 2014 में सिलचर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुनी गईं। कांग्रेस से उनका बाहर निकलना असम में सबसे पुरानी पार्टी के लिए एक और बड़ा झटका है। असम विधानसभा चुनाव से पहले, अफवाहें थीं कि वह पार्टी छोड़ रही हैं। हालांकि, उन्होंने तब पार्टी छोड़ने के आरोपों को खारिज किया था।