MP News: फिर बढ़े कोरोना के केस, 5 दिन में मिले 85 पॉजिटिव, इन जिलों की स्थिति गंभीर

CM Shivraj  ने कहा कि जिन्होंने अब तक वैक्सीनेशन नहीं लगाए हैं। उन्हें जल्द से जल्द Vaccine लगवा लेनी चाहिए

dewas

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में एक बार फिर से कोरोना (corona) मामले में बढ़ोतरी देखी जा रही है। कोरोना केसों (corona cases) में अचानक हुई बढ़ोतरी सरकार तथा प्रशासन के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। गुरुवार को 36 नए मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को एक बार फिर 16 नए संक्रमित की पुष्टि हुई है। जिसके बाद मध्य प्रदेश में एक्टिव केसों (active cases) की संख्या बढ़कर 118 पहुंच रही है।

दरअसल मध्यप्रदेश में शुक्रवार को कोरोना के 16 नए मामले सामने आए। जिनमें सबसे ज्यादा मामले इंदौर में 10 रिकॉर्ड किए गए। इसके अलावा भोपाल में 3, अनूपपुर बड़वानी और ग्वालियर में 1-1 मामले सामने आए हैं। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को मध्यप्रदेश में 36 नए मामले सामने आए थे। वहीं इसके साथ एक मौत भी रिकॉर्ड की गई थी।

Read More: MP : आमजन की समस्या देख बिफरे कैलाश विजयवर्गीय, जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

प्रदेश के इंदौर जिले में अचानक महू मिलिट्री कैंप में मिले 36 संक्रमित ने जिले में खलबली मचा दी थी। वहीं इनकी ट्रेवल हिस्ट्री भी मिली है। जिसके बाद इनके संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है।वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में 70% वैक्सीनेशन के निर्देश दिए हैं। लोगों से अपील करते हुए CM Shivraj  ने कहा कि जिन्होंने अब तक वैक्सीनेशन नहीं लगाए हैं। उन्हें जल्द से जल्द Vaccine लगवा लेनी चाहिए, Vaccine लोगों को संक्रमित होने से बचा रहे हैं। वैक्सीन मानव जीवन पर कवच का काम कर रहे हैं।

प्रदेश में अब तक 7 लाख 92 हजार 477 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। जिनमें से 7 लाख 81 हजार 841 लोग स्वस्थ हो अपने घर वापस लौट गए हैं। वही कोरोना से अब तक 10,518 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 118 है। रिकवरी रेट घटकर 98.65% है जबकि पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 0.02 प्रतिशत है।

कोरोना टीकाकरण महाअभियान-4 पर बोले CM Shivraj

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सभी नागरिकों से 27 सितंबर के कोरोना टीकाकरण महाअभियान-4 में सक्रियतापूर्वक जुड़कर सफल बनाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश का कोई भी पात्र नागरिक कोरोना के प्रथम डोज़ से वंचित नहीं रहना चाहिए।

CM Shivraj ने कहा कि 27 सितम्बर हम सब के लिये संकल्प का दिन है। इस दिन कोई भी नागरिक वैक्सीन लेने से छूटे ना। हमें सभी पात्र नागरिकों को वैक्सीन का फर्स्ट डोज़ लगाकर मध्यप्रदेश को सुरक्षित बनाना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जीवन का डोज़ नि:शुल्क उपलब्ध कराया गया है। समाज के सभी वर्गों से अपील है कि वैक्सीनेशन के पुनीत कार्य में साथ आकर शेष पात्र नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर उनका वैक्सीनेशन कराकर टीकाकरण महाअभियान-4 को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करें।

CM Shivraj ने कहा कि हमें हर हाल में कोरोना की तीसरी लहर से प्रदेश के नागरिकों को बचाना है। हम प्रयास कर रहे हैं कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर हर कीमत पर निष्प्रभावी रहे। इसके लिये हमने समुचित बंदोबस्त किये हैं। निरंतर कोरोना की मॉनिटरिंग की जा रही है।

मॉनिटरिंग के दौरान पाई जाने वाली ज़रा सी भी कमी को तत्परतापूर्वक दूर करने के प्रयास किये जा रहे हैं। अधिकारियों को ताकीद किया गया है कि इंतजा़मों में कोई भी कोर-कसर बाकी नहीं रहना चाहिए। मध्यप्रदेश सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के सभी नागरिकों को सितंबर माह के अंत तक हर हाल में कोरोना का प्रथम टीका लगा दिया जाए, साथ ही वर्ष के अंत तक सभी पात्र नागरिकों को कोरोना के दोनों डोज़ लगा दिये जाएँ।