CWC Meeting: कांग्रेस के नए अध्यक्ष पर हुआ बड़ा फैसला, सोनिया गांधी ने कही बड़ी बात

सोनिया गांधी ने यह भी बताया कि पिछले दो वर्षों में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं, विशेष रूप से युवा लोगों ने पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों को लोगों तक पहुंचाने में नेतृत्व की भूमिका निभाई है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस (congress) के नए अध्यक्ष का चुनाव अगले साल 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होगा। उन्होंने यह घोषणा कांग्रेस कार्यसमिति (CWC Meeting) की बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में की। केसी वेणुगोपाल ने कहा कि CWC की बैठक के दौरान राजनीतिक स्थिति, मुद्रास्फीति (inflation) और तीव्र कृषि संकट और भारत के किसानों पर हमले पर तीन प्रस्ताव पारित किए गए।

हम ऊपर से नीचे तक एक बड़े पैमाने पर प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए जा रहे हैं। सभी स्तरों पर कार्यकर्ताओं और नेताओं को पार्टी की विचारधाराओं, नीतियों, एक कांग्रेस कार्यकर्ता की अपेक्षाओं, जमीनी स्तर पर संदेश, चुनाव एमजीएमटी, वर्तमान सरकार की विफलता और प्रचार का मुकाबला करने में प्रशिक्षित किया जाएगा।

इस बीच CWC की बैठक में सोनिया गांधी (sonia gandhi) ने जोर देकर कहा कि वह एक पूर्णकालिक, व्यावहारिक अध्यक्ष हैं। G23 नेताओं को एक स्पष्ट संदेश में मुद्दे उठाए हैं। सोनिया गांधी ने कहा कि उन्होंने हमेशा स्पष्टता की सराहना की है। उन्होंने बैठक में अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि तो हम सभी एक स्वतंत्र और ईमानदार चर्चा करें। लेकिन इस कमरे की चारदीवारी के बाहर जो संचार किया जाना चाहिए वह CWC का सामूहिक निर्णय है।

Read More: नई नीति तैयार, युवाओं को मिलेगा रोजगार, कई रियायत पैकेज का मिलेगा लाभ

सोनिया गांधी ने यह भी बताया कि पिछले दो वर्षों में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं, विशेष रूप से युवा लोगों ने पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों को लोगों तक पहुंचाने में नेतृत्व की भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि हमने कभी भी सार्वजनिक महत्व और चिंता के मुद्दों को अनसुलझा नहीं होने दिया। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने राष्ट्रीय मुद्दों पर संयुक्त बयान जारी किए हैं और संसद में भी समन्वित रणनीति बनाई है।

आगामी विधानसभा चुनावों के बारे में कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि पार्टी की तैयारी कुछ समय पहले ही शुरू हो चुकी है और कहा कि हालांकि कई चुनौतियां हैं। अगर हम एकजुट हैं, अनुशासित हैं और अकेले पार्टी के हितों पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो मुझे विश्वास है कि हम चुनौतियां पूरी करेंगे।

इसके अलावा CWC सदस्यों ने राहुल गांधी से पार्टी के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने की अपील की। इस संबंध में एक प्रस्ताव राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा रखा गया था और अन्य मुख्यमंत्रियों और नेताओं द्वारा इसकी समीक्षा की गई थी। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी ने कहा कि सभी सदस्य एकमत थे कि राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करना चाहिए।