NEET UG Answer Key 2022 ऐसे करें डाउनलोड, अगस्त के अंत तक जारी होंगे रिजल्ट, जानें बड़ी अपडेट

परीक्षा परिणाम अगस्त के अंत तक जारी होने की संभावना जताई जा रही है।

neet 2022

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। नीट यूजी (NEET UG ) के उम्मीदवारों की बड़ी अपडेट है। दरअसल NTA द्वारा आज नीट यूजी 2022 की आंसर की (NEET UG Answer Key 2022) जारी की जा सकती है। स्नातक मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए आंसर की जारी होने के बाद परीक्षा परिणाम अगस्त के अंत तक जारी होने की संभावना जताई जा रही है।

इसके लिए परीक्षा 17 जुलाई को आयोजित की गई थी और 1 महीने बीतने के बाद भी अब तक परीक्षा के आंसर की जारी नहीं किए गए हैं। जिसको लेकर छात्र एक बार फिर से उग्र हो रहे हैं। वहीं छात्रों ने जंतर-मंतर में आंदोलन की तैयारी की है। जिसको देखते हुए माना जा रहा है कि जल्द ही NTA द्वारा आंसर की की घोषणा की जाएगी। इससे पहले दस्तावेज को जारी करने के लिए NTA द्वारा कोई तारीख तय नहीं की गई हैं।

Read More : One Nation-One Entrance Exam : CUET में होगा NEET-JEE का विलय, जानें UGC प्रमुख का बड़ा बयान, इस तरह मिलेगा लाभ

NEET UG Result कहां चेक करें

  • nta.ac.in
  • neet.nta.nic.in

NEET 2021 का कट ऑफ

पिछले साल सामान्य श्रेणी के आवेदकों के लिए कट-ऑफ 720 और 138 के बीच और एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 137 और 108 के बीच थी।

NEET आंसर की कैसे चेक करें

  • नीट.nta.nic.in पर जाएं
  • उत्तर कुंजी टैब पर क्लिक करें
  • आवेदन संख्या और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें
  • उत्तर कुंजी की जाँच करें

आपत्तियां-दावे कैसे करें

उत्तर कुंजी जारी होने के बाद आपत्तियां और दावे दर्ज की विंडो neet.nta.nic.in पर Active हो जाएगी। आपत्ति करने के लिए शुल्क निर्धारित की गई है। NTA निर्धारित प्रक्रिया का पालन करते हुए केवल ऑनलाइन दर्ज आपत्ति स्वीकार किये जा सकेंगे। फीडबैक ऑफलाइन, डाक द्वारा भेजना स्वीकार नहीं किया जाएगा।