Electricity: बिजली बिलों पर सीएम शिवराज ने ऊर्जा विभाग को दिए महत्वपूर्ण निर्देश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा संपूर्ण प्रदेश में विद्युत आपूर्ति की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए।

Electricity Bill

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने ऊर्जा विभाग (electricity department) को विशेष निर्देश दिए हैं। दरअसल बिजली के बिलों की वसूली स्थानीय युवाओं को सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा कि एक ट्रांसफार्मर (transformer) से सप्लाई (supply) होने वाले क्षेत्र में एक कनेक्शन बॉय (connection boy) की नियुक्ति की जानी चाहिए और इस पर जल्द से जल्द ऊर्जा विभाग को निर्णय लेना है।

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऊर्जा विभाग की गतिविधियों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिजली कंपनी (electricity company) क्वालिटी सेवा दे और पूरी वसूली करें। बिजली चोरी जैसी घटनाओं पर निगरानी रखी जाए और अपराधियों को दंड देने के लिए विशेष प्रावधान तैयार किए जाए। इस प्रकार का कार्य करने से तत्काल कार्रवाई होगी तो चोरी की घटनाएं कम होंगी।

Read More: Kamalnath को फिर दिल्ली से बुलावा, क्या संभालेंगे केंद्रीय नेतृत्व में पद! चर्चाओं का बाजार गर्म

इसके अलावा सीएम शिवराज सिंह का की फुल क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की स्थिति में तत्काल सुधार जाने की आवश्यकता है। राइस मिल, क्रेसर को विद्युत आपूर्ति के संबंध में व्यवस्था सुधारने संधारण और कृषि और घरेलू उपभोक्ताओं को नियमित सप्लाई कर शिकायतों को तत्काल निराकरण किया जाए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा संपूर्ण प्रदेश में विद्युत आपूर्ति की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि बिजली आपूर्ति, रखरखाव, ट्रिपिंग, जले transformer बदलने में कर्मचारियों की अकर्मण्यता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो कर्मचारी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।