शासकीय कर्मचारी-फैकल्टी के लिए अच्छी खबर, इंक्रीमेंट के साथ वेतन का रास्ता साफ, प्रमोशन पर आई बड़ी अपडेट

साथ ही उन्हें वेतन के साथ इंक्रीमेंट का लाभ देना चाहिए।

bhel employee bonus

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। कॉलेज-विश्वविद्यालय की फैकल्टी (Employees-University Faculty) के प्रमोशन Promotion) पर बड़ी अपडेट है। साथ ही वेतनवृद्धि (increment) का रास्ता साफ हो गए। वेतन वृद्धि के मामले में आई विधिक राय राहत देने वाली है। माना जा रहा है कि जल्द ही फैकल्टी के इंक्रीमेंट (salary hike) का रास्ता साफ हो जाएगा। 15 अगस्त के बाद स्थिति साफ होती नजर आ रही है। वही संभावना जताई जा रही है कि सप्ताह भर में सभी फैकल्टी को इंक्रीमेंट और वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकता है।

दरअसल देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के सेल्फ फाइनेंस विभाग के 125 से ज्यादा फैकल्टी के प्रमोशन पर रोक और उसे आधार प्रदान का वेतन वृद्धि रोकने के मामले में विधिक राय सामने आई है। हालांकि यह विधिक राय कर्मचारियों के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण है। विधिक राय में कहा गया कि फैकल्टी के इंक्रीमेंट को नहीं रोका जाना चाहिए। साथ ही उन्हें वेतन के साथ इंक्रीमेंट का लाभ देना चाहिए।

Read More : MP : केंद्र सरकार की मंजूरी के बाद विभाग की बड़ी तैयारी, इन जिलों को राशि आवंटित, मिलेगा आर्थिक लाभ

इससे एक तरफ जहां कोर्ट से स्टे मिला है, उन कर्मचारियों को फायदा होगा ही। इसके साथ ही अन्य फैकल्टी के मामले में भी विधिक राय काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। वहीं फैकल्टी द्वारा संकेत दिए गए कि उनका आंदोलन सांकेतिक तौर पर जारी रहेगा। विधिक राय से कर्मचारियों की उम्मीद बढ़ी है। माना जा रहा है कि सभी फैकेल्टी को इंक्रीमेंट के साथ वेतन का रास्ता साफ हो गया है।

हालांकि सम्भावना जताई जा रही है कि सप्ताह भर में सभी फैकल्टी को इंक्रीमेंट और वेतन का लाभ दिया जाएगा। दूसरी तरफ कर्मचारी स्थायी समाधान की तैयारी में लगे हुए हैं। 16 अगस्त को मोहन यादव से मुलाकात के दौरान फैकेल्टी का प्रतिनिधिमंडल इस मुद्दे पर अपना पक्ष रखेगा। इस दौरान फैकेल्टी प्रतिनिधि मंडल द्वारा यह भी मांग की जाएगी कि प्रमोशन के लिए जो पत्र जारी किया गया था, उसे निरस्त कर नया पत्र जारी किया जाए। कर्मचारियों के प्रमोशन का रास्ता साफ किया जाए।