हजारों शिक्षकों की सैलरी का रास्ता साफ, जल्द खाते में आएगी राशि, 10 दिन में कार्य पूरा करने के निर्देश

उन्हें जानकारी दी गई है कि जल्द ही उन्हें वेतन का भुगतान भी शुरू कर दिया जाएगा।

cpcss

पटना, डेस्क रिपोर्ट। राज्य के 43000 शिक्षकों (teachers)-Employees को जल्दी ही वेतन (salary) उपलब्ध कराए जाएंगे। दरअसल इसके लिए कार्रवाई तेज कर दी गई है। छठे चरण के चयनित सभी 43000 से अधिक शिक्षकों शैक्षणिक और प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्र एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश दे दिए गए हैं। इस मामले में अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने कहा कि राज्य के सभी डीईओ कोई आदेश दिए गए हैं।

बिहार के नवनियुक्त शिक्षकों को वेतन देने की दिशा में यह बड़ा कदम उठाया गया है। इस मामले में अपर मुख्य सचिव ने निर्देश देते हुए कहा कि प्रमाण पत्र अपलोड करने की सूची 10 दिन में पूरी हो जाए। इसके अलावा नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन के संदर्भ में भी जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज अपलोड होने से विभाग के पास ही हमेशा सुरक्षित रहेंगे। इसलिए इस पर जांच इसे पूरा किया जाए।

Read More : CBSE 2022 : नए सत्र से मूल्यांकन प्रक्रिया में बदलाव, इस तरह मिलेगा लाभ, 10वीं-12वीं रिजल्ट पर बड़ी अपडेट

वही अपर मुख्य सचिव ने कहा कि बहुत जल्द वेतन भुगतान की कवायद शुरू की जाएगी। 150 करोड़ से अधिक की लंबित DC Bill ट्रेजरी में जमा करने के निर्देश भी दे दिए गए हैं। इसके अलावा पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति भुगतान भी 26 मई तक करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा DEO को निर्देश दिए गए कि शिक्षकों के खाता खोले जाए। जिसको लेकर पटना सहित कुछ जिलों में शिक्षकों के खाते खुलने भी शुरू हो गए हैं। उन्हें जानकारी दी गई है कि जल्द ही उन्हें वेतन का भुगतान भी शुरू कर दिया जाएगा।