राज्य सरकार शिक्षकों को देगी दीपावली का बड़ा तोहफा, वेतन में होगी 20% की वृद्धि, भत्ते का मिलेगा लाभ, खाते में बढ़ेगी राशि!

cpcc

रांची, डेस्क रिपोर्ट। दीपावली (Deepawali) से पहले शिक्षकों (Employees teacher) के लिए अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल समग्र शिक्षा अभियान के तहत शिक्षकों के वेतन में 20% की वृद्धि (Teachers salary) देखने को मिलेगी। साथ ही उन्हें प्रति महीने 500 के परिवहन भत्ता (TA) का भुगतान किया जाएगा। इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में राज्य कार्यकारिणी समिति द्वारा इसके लिए प्रस्ताव तैयार किए गए हैं। जल्द इसे कैबिनेट में पेश किया जाएगा। कैबिनेट की स्वीकृति मिलते ही शिक्षकों के वेतन और TA में वृद्धि की जाएगी।

मानदेय/वेतन की वृद्धि पर प्रतिवर्ष सरकार पर 2.26 करोड रुपए के अतिरिक्त भार देखने को मिलेंगे। रिसोर्स शिक्षकों की मांगों पर विचार करने के बाद महिला और बाल विकास विभाग के सचिव की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया था। जिसमें 20% मानदेय बढ़ाने और परिवहन भत्ते को 500 देने की अनुशंसा की गई थी। इसके प्रस्ताव को पूर्व में राज्य में कार्यकारिणी समिति के पास भेजा गया था। समिति ने अतिरिक्त राशि की मांग केंद्र से करने का सुझाव दिया गया था।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi