Employment: उद्यमियों को लेकर मप्र सरकार का बड़ा फैसला, अनुदान मुहैया कराएगी

शिवराज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP के उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री भारत सिंह कुशवाह का बड़ा बयान सामने आया है।मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा कि MP में फूड प्रोसेसिंग की अपार संभावनाएँ हैं और फूड प्रोसेसिंग सेक्टर रोजगार की सर्वाधिक संभावनाओं वाला क्षेत्र है। इसे अपनाकर उद्यमी अपनी आय के साथ किसानों की आय बढ़ा सकते हैं। इसके साथ ही बेरोजगारों को भी बड़े पैमाने पर रोजगार दे सकते हैं। फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने के इच्छुक उद्यमियों को मप्र सरकार कच्चा माल, अनुदान और बाजार मुहैया करायेगी।

MP Weather: अगले हफ्ते से फिर शुरु होगा झमाझम का दौर, मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार

आज उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री भारत सिंह कुशवाह  “खाद्य प्रसंस्करण व्यवसाय में संभावनाएँ” विषय पर आयोजित हुए सेमीनार को संबोधित कर रहे थे। मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा कि आने वाला समय फूड प्रोसेसिंग का है। इसलिए उद्यमी बेझिझक इस क्षेत्र में आगे बढ़ें। प्रदेश सरकार फूड प्रोसेसिंग उद्यम स्थापित करने में कोई बाधा नहीं आने देगी। मप्र सरकार राज्य उद्योग संवर्धन नीति के तहत उद्यमियों को बड़ी मदद देती है। मप्र सरकार सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग प्रोत्साहन योजना सहित अन्य योजनाओं के तहत 25 प्रतिशत से ज्यादा अनुदान दे रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)