EOW की बड़ी छापेमार कार्रवाई, रिटायर्ड पंचायत CEO के घर मिली 85 लाख रुपए की अतिरिक्त संपत्ति

फिलहाल EOW की करवाई जारी है।

जबलपुर, संदीप कुमार  मध्यप्रदेश (MP) में EOW की कार्रवाई जारी है। 3 स्थानों पर आज सुबह की कार्रवाई की गई है। इस दौरान जनपद पंचायत सीईओ नागेंद्र यादव के घर पर EOW की टीम द्वारा छापेमारी कार्रवाई की गई है। वहीं अभी तक की कार्रवाई में EOW की टीम द्वारा 85 लाख रुपए की अतिरिक्त संपत्ति रिटायर्ड सीईओ के घर से बरामद की गई है।

Read More: MP के प्रशासनिक अधिकारियों के लिए राहत भरी खबर, दिवाली के बाद मिलेगा बड़ा तोहफा

इसके अलावा रिटायर CEO जबलपुर मंडला भोपाल में भी मकान बताए जा रहे हैं। साथ ही उनके पूरे जीवन काल की सेवा के दौरान उन्होंने नौकरी में 11 लाख रुपए वेतन में कमाए हैं जबकि उनकी संपत्ति 97 लाख रुपए की बताई जा रही है। फिलहाल ईओडब्ल्यू की करवाई जारी है।

अपराध क्रमांक 67/21 धारा 13(1)बी, 13(2) पी सी ऐक्ट आरोपी नागेन्द्र यादव की नियुक्ति 1990 में आदिम जाति कल्याण विभाग मंडला में मंडल संयोजक के पद पर हुई थी। 2005 में वो प्रति नियुक्ति पर जनपद पंचायत घुघरी, जिला मंडला, घंसौर जिला सिवनी, शहडोल में मुख्य कार्यपालन अधिकारी पदस्थ रहा। उक्त सेवाकाल में कुल प्राप्त वेतन से बचत 11,91,807 रुपये रही जबकि खर्च 97,30,181 रुपये रहा। जो आरोपी की आय से 85,38,374 रुपये (716%) अधिक है। आरोपी की संपति निम्नानुसार है।

EOW की बड़ी छापेमार कार्रवाई, रिटायर्ड पंचायत CEO के घर मिली 85 लाख रुपए की अतिरिक्त संपत्ति

1.तिलहरी जबलपुर में मकान. 2. महाराजपुर मंडला में मकान 3. महाराजपुर मंडला में व्यावसायिक काम्प्लेक्स 4. विनायक होम्स भोपाल में मकान 5.आरोपी और पत्नी अनीता यादव के नाम से महाराजपुर मंडला मै कृषि भूमि 6 आरोपी और परिजनों के नाम से विभिन्न बैंकों में खाते, 7 स्कॉर्पियो वाहन और 2 स्कूटर सहित 2 लॉकर एलाहाबाद बैंक और एक लॉकर SBI महाराजपुर में होने की जानकारी है।