EPFO : 6 करोड़ कर्मचारियों-अंशधारकों के लिए अच्छी खबर, EPF जमा पर बढ़ा ब्याज दर, अब मिलेगा पहले से ज्यादा इंटरेस्ट, खाते में बढ़ेगी राशि

Employees EPFO Interest Rate Hike : कर्मचारियों अंशधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल एक बार फिर से उनके भविष्य निधि पर ब्याज दर की राशि को बढ़ाया गया है। इससे पहले 2021-22 के लिए ब्याज दर की राशि 8.10 थी। जिसे एक बार फिर से बढ़ाया गया है। वहीं वित्त वर्ष 2022-23 के लिए सीबीटी द्वारा लिए गए इस निर्णय को वित्त मंत्रालय के पास भेजा जाएगा।

ब्याज दर की राशि में वृद्धि

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन द्वारा मंगलवार को अपनी बैठक में महत्वपूर्ण फैसला लिया गया। जिसमें कर्मचारी भविष्य निधि पर ब्याज दर की राशि तय की गई है। 2022 -23 के लिए ब्याज दर को बढ़ाकर 8.15% किया गया है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के निर्णय लेने वाली शीर्ष निकाय केंद्रीय न्यासी बोर्ड समिति द्वारा मंगलवार को अपनी बैठक में महत्वपूर्ण फैसला लिया। जिसमें कहा गया कि 2022 -23 के लिए पीएफ पर ब्याज 8.15% रखा गया है। वही सीबीटी के निर्णय के बाद आईपीएस जमा समिति के फैसले के बाद 2022-23 के लिए इपीएफ जमा पर ब्याज दर को सहमति के लिए वित्त मंत्रालय के पास भेजेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi