छिंदवाड़ा: बिजली के तारों पर झूलती मौत! करंट लगने से युवक की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा

मामले पर बिजली अधिकारियों की लापरवाही से युवक की मौत का आरोप लगाते हुए मृतक के परिजनों ने बिजली कार्यालय में नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।

परासिया, विनय जोशी। परासिया के ग्राम पंचायत बिलावर कला में 22 वर्षीय युवक की करंट लगने से मौत हो गई। गांव के खेत में जमीन से महज 4 फीट की ऊंचाई पर झूल रहे बिजली के तार के टकराने से युवक की करंट से मौके पर ही मौत हो गई। मामले पर बिजली अधिकारियों की लापरवाही से युवक की मौत का आरोप लगाते हुए मृतक के परिजनों ने बिजली कार्यालय में नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।

दावा : भारत की ‘Warm’ वैक्सीन सभी Corona Varients पर सफल! इस तरह करती है काम

जानकारी के अनुसार मामला छिंदवाड़ा जिले के जुन्नरदेव विधानसभा के बिलावर कला गांव का है जहां 22 वर्षीय युवक अरुण पिता सरवन यदुवंशी खेत में फसल की चौकसी के लिए गया था। यहां फसल में घुसे मवेशी को भगाने के लिए वह खेत के अंदर गया तो वहां जमीन से महज 4 फीट की ऊंचाई पर झूल रहे तारों में उलझ गया। 11 केवी लाइन के करंट से युवक की मौके पर ही मृत्यु हो गई। कुछ दूर खेत में मवेशी चरा रहे अन्य युवक मनोज ने अरुण के परिजनों को सूचना दी। मृतक के परिजन दोपहर 1 बजे ग्रामीणों के साथ बिजली विभाग के कार्यालय जुन्नारदेव पहुंचे और उन्होंने विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। परिजनों ने आरोप लगाया कि कई बार शिकायत के बाद भी खेत में हेवी लाइन के पोल को शिफ्ट नहीं किए गए। परिजनों का कहना था कि 7 जून को पोल हटवाने के संबंध में रोहन यदुवंशी ने बिजली विभाग के कार्यालय में शिकायत की थी।

MP Weather: जल्द लगेगी मप्र में फिर झमाझम की झड़ी, आज इन जिलों में बारिश के आसार

मामले में परिजनों द्वारा हंगामे की सूचना मिलने पर तहसीलदार रेखा देशमुख और थाना प्रभारी मुकेश द्विवेदी बिजली विभाग के कार्यालय पहुंचे। जहां तहसीलदार ने ग्रामीणों को इस मामले की जांच किए जाने का आश्वासन दिया। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।