आगामी चुनाव को लेकर तैयारी शुरू, BJP ने नियुक्त किये चुनाव प्रभारी, इन्हें मिली जिम्मेदारी

जबकि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मीनाक्षी लेखी को सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है।

डिप्टी सीएम

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में आगामी विधानसभा चुनाव (upcoming elections) को देखते हुए तैयारी शुरू कर दी गई है। बीजेपी (BJP) ने इसी बीच आगामी चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी (election in-charge) और सह प्रभारी की नियुक्ति की है। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) द्वारा उत्तराखंड में प्रहलाद जोशी (prahlad joshi) को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया। वहीं लॉकेट चटर्जी और आरपी सिंह को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। देश भर के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, मार्च से अप्रैल के महीने में चुनाव हो सकते हैं।

महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस को भारतीय जनता पार्टी (BJP ) द्वारा गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव (2022) के लिए पार्टी प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया था। भाजपा ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (dharmendra pradhan) को उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रभारी भी नियुक्त किया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, शोभा करंदलाजे और अन्नपूर्णा देवी, सांसद सरोज पांडे और विवेक ठाकुर को यूपी चुनाव का चुनाव सह प्रभारी नियुक्त किया गया है।

Read More: Transfer : मप्र में पुलिस कर्मियों के तबादले, यहां देखें लिस्ट

इसके अलावा, केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री, प्रह्लाद जोशी को 2022 में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड का प्रभारी नियुक्त किया गया है और भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी को चुनाव के लिए सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को राज्य का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है, जबकि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मीनाक्षी लेखी को सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है।

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को मणिपुर में आगामी विधानसभा चुनाव का प्रभार दिया गया है। इस बीच, केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक और असम के मंत्री अशोक सिंघल को इसके लिए सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।