महिला बाल विकास विभाग कोरोना

वाराणसी, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में कोरोना (corona) से एक और पूर्व मंत्री (former minister) का निधन हो गया है। 84 वर्षीय रूद्र प्रताप सिंह (rudra pratap singh) उर्फ रूद्र बाबू कोरोना संक्रमित थे। जिसके बाद बीएचयू (BHU) में उनका इलाज चल रहा था। वहीं देर रात इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली। वहीं उनके निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री सहित अन्य दिग्गजों ने शोक जताया है।

Read More: बकस्वाहा जंगल को बचाने के लिए विधायक ने प्रधानमंत्री और सीएम को लिखा पत्र

पूर्व मंत्री रुद्र प्रताप सिंह उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री होने के साथ-साथ जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन भी रह चुके हैं। रूद्र बाबूरामपुर कैलहट चुनार के निवासी थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी विद्या देवी सहित एक छोटा बेटा है।

Read More: तीसरी लहर से बचाने बच्चों से बातचीत करेंगे मंत्री और प्रशासनिक अधिकारी

राजनीति में प्रवेश करने के बाद रूद्र प्रताप सिंह ने कांग्रेस के दिग्गज नेता लोकपति त्रिपाठी और बसपा के पूर्व अध्यक्ष भागवत पाल को विधानसभा चुनाव में मात दी थी। इसके साथ ही मुलायम सरकार में खाद्य मंत्री बने थे। रूद्र प्रताप सिंह विधानसभा से दो बार 1974 और 1984 में उन्होंने चुनाव जीता था।

Read More: छतरपुर : मामूली विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर चले लाठी-डंडे, देखें वीडियो

बता दे कि इससे पहले देशभर से उत्तर प्रदेश में कई ऐसे नेता और पूर्व मंत्री हैं। जिनका कोरोना की वजह से निधन हो चुका है। कोरोना की दूसरी लहर में बड़ी संख्या में राजनेताओं सहित विधायक और पूर्व विधायक अपनी जिंदगी की जंग हार गए हैं।