पूर्व मंत्री का इलाज के दौरान हृदयाघात से निधन, सीएम ने जताया शोक

पूर्व मंत्री चार बार विधायक रहे थे। कांग्रेस में आने से पहले वह भाजपा के सदस्य भी रहे जबकि साल 2001 से 2003 के बीच वह कैबिनेट मंत्री रहे थे।

कांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पूर्व सिंचाई मंत्री (Former irrigation minister) और वरिष्ठ नेता शक्राजित नायक (Shakrajit Nayak) का शनिवार को निधन हो गया। शक्राजित नायक लंबे समय से गंभीर बीमारी से पीड़ित अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। निजी अस्पताल में इलाज के दौरान हृदयाघात के बाद कल उन्होंने अंतिम सांस ली है। वहीं पूर्व मंत्री के निधन पर मुख्यमंत्री ने शोक जताया है।

Read More: तस्कर वैभव जैन के पार्टनर प्रकाश साँखला को रायपुर से सागर लाया गया, जेल भेजा

दरअसल छत्तीसगढ़ के पूर्व सिंचाई मंत्री और वरिष्ठ नेता शक्राजित नायक का शनिवार को निधन हुआ है वह रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती थे। 78 वर्षीय शक्राजित नायक उम्र संबंधी बीमारी से लंबे वर्षों से पीड़ित थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डॉ नायक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए संवेदना प्रकट की। उन्होंने कहा कि ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दे और परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति दे।

बता दे पूर्व मंत्री सरिया और रायगढ़ से चार बार विधायक रहे थे। कांग्रेस में आने से पहले वह भाजपा के सदस्य भी रहे जबकि साल 2001 से 2003 के बीच अजीत जोगी की सरकार में वह कैबिनेट मंत्री रहे थे। 2000 में छत्तीसगढ़ राज्य के गठन के दौरान अजीत जोगी (ajeet jogi) को मुख्यमंत्री बनाया गया था। इस दौरान भाजपा के 12 विधायक कांग्रेस में शामिल हुए थे जिसमें एक शक्राजित नायक भी थे।

Read More: जबलपुर- आईजी और एसपी ने जानें ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के हालचाल

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने शोक जताते हुए कहा कि पूर्व सिंचाई मंत्री शक्राजित नायक के निधन से दुखी हूं। वह जन नेता थे। उन्होंने हमेशा जनकल्याण की बात सामने रखी। उनका निधन कांग्रेस के लिए बड़ी क्षति है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के अलावा कई दिग्गज कांग्रेसी नेताओं और छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री सहित अन्य मंत्रीगण ने शोक जाहिर की है।