गंजबासोदा: 11 लोगों की मौत, घटना पर बोले PM Modi- घटना हृदयविदारक, सहायता राशि का ऐलान

वही रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान लगातार सीएम शिवराज वीडियो कॉल के जरिए ऑपरेशन का जायजा लेते रहे।

विदिशा, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के विदिशा (vidisha) जिले में 2 दिन पूर्व हुई घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया। दरअसल विदिशा जिले में मौत का कुआं हादसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शोक जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  ने कहा कि मध्य प्रदेश के विदिशा के हादसे से दुखी हूं। वहीं उन्होंने राष्ट्रीय राहत कोष (national relief fund) से प्रत्येक जान गवाने वाले के परिजन को 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दिए जाने का ऐलान किए हैं।

दरअसल गुरुवार की रात को दिल दहला देने वाली घटना हुई थी। जहां लाल पठार में एक कुएं में एक बच्चा गिर गया था। उसे बचाने जब लोग पहुंचे तो कई लोग कुए की छत पर खड़े हो गए। जिससे कुए की छत अधिक लोगों के भार से धंस गई और 40 से अधिक लोग कुएं में गिर गए। गुरुवार रात से ही गंजबासौदा में 24 घंटे का रेस्क्यू ऑपरेशन (rescue operation)  शुरू किया गया। इस दौरान अब तक 11 पार्थिव शरीर निकाले जा चुके हैं। जबकि दर्जन भर से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू किया गया है। जिनका इलाज अस्पताल में जारी है।

Read More: जबलपुर में नगर निगम अधीक्षक पर चाकुओं से वार, आरोपी मौके से फरार

मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 24 घंटे का रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो गया है। अब तक की 11 पार्थिव शरीर निकाले गए हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और दुख की घड़ी में हम शोकाकुल परिवार के साथ हैं। वहीं उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना की है।

बता दें कि इससे पहले प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग, गोविंद सिंह राजपूत समेत कई अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद थे। साथ ही NDRF-SDRF और प्रशासनिक टीम लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन में जुड़ी हुई थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतक परिजन को 5-5 लाख रुपए की सहायता राशि का ऐलान किया है। वही रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान लगातार सीएम शिवराज वीडियो कॉल के जरिए ऑपरेशन का जायजा लेते रहे।