कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, 10% वेतन वृद्धि सहित बढ़े हुए DA को मिलेगा लाभ, अगस्त में होगा भुगतान

कर्मचारियों के लिए अब 'वेतन वृद्धि' की घोषणा को पूरा किया गया है और उनके वेतन में 10 प्रतिशत की वृद्धि की गई है।

cpcc

श्रीनगर, डेस्क रिपोर्ट। हजारों कर्मचारियों (Employees) के लिए अच्छी खबर है। दरअसल एक बार फिर उनके वेतन में वृद्धि (Salary Increment) की गई है। उनके वेतन में 10% की वृद्धि के साथ ही उन्हें 7.5% डीए (DA) का भी लाभ दिया जाएगा। इसके लिए भुगतान अगस्त में किया जाएगा। हालांकि वेतन वृद्धि 1 जुलाई 2022 से लागू की गई है। डीजीपीसी ने अपने कर्मचारियों के वेतन वृद्धि की घोषणा की है। साथ ही उन्हें 7.5 प्रतिशत डीए का लाभ दिया जाएगा।

इसकी घोषणा DGPC जम्मू उपाध्यक्ष, बलविंदर सिंह ने की है। अध्यक्ष रंजीत सिंह ने कहा कि चुनाव के दौरान चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों ने कुछ वादे किए थे। जिसमें डीजीपीसी जम्मू के सभी कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि, सभी कर्मचारियों को बीमा कवर शामिल है। इसके अलावा उनके परिवार के सदस्यों, गुरुद्वारा और अन्य के राजस्व और व्यय में पारदर्शिता लाने की बात कही गई थी। जिसपर अब बड़ा निर्णय लिया गया है।

Read More : लाखों पेंशनर्स के लिए राहत भरी खबर, इस तरह मिलेगा पेंशन भुगतान का लाभ, मिलेगी कई अन्य सुविधाएं

पहली मांग शुरू हो चुकी है। कर्मचारियों के लिए अब ‘वेतन वृद्धि’ की घोषणा को पूरा किया गया है और उनके वेतन में 10 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। वहीँ ये वृद्धि 1 जुलाई से वर्तमान मूल वेतनमान और 7.5 प्रतिशत डीए बढ़े हुए वेतन पर देय होगा। जिससे अब सभी कर्मचारियों को अगस्त में भुगतान किया जाएगा। वहीँ ये वृद्धि वर्तमान मूल वेतन पर 10% की वृद्धि के साथ होगी और 1 जुलाई 2022 से बढ़े हुए मूल वेतन पर 7.5% D.A का भुगतान किया जाएगा।

DGPC ने भी हर साल 1 जुलाई से 7.5% डीए बढ़ाने का फैसला किया। डीजीपीसी ने यह भी निर्णय लिया कि प्रत्येक वर्ष 1 जुलाई से 7.5 प्रतिशत डीए की वृद्धि के साथ-साथ सभी कर्मचारियों को केंद्र सरकार की बीमा पॉलिसी (ईएसआईसी) के तहत कवर किया जाएगा। साथ ही बजट की उपलब्धता के अनुसार उन्हें सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जिसका लाभ हजारों कर्मचारियों को मिलेगा।