कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, सेवानिवृत्त आयु में 2 वर्ष की वृद्धि, 65 से बढ़कर होंगे 67 वर्ष, वेतन में होगी वृद्धि, वित्त विभाग को भेजा गया प्रस्ताव

government employees

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश के हजारों कर्मचारियों (Employees) के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उनकी सेवानिवृत्ति आयु को बढ़ाकर (Retirement Age hike) 67 वर्ष किया जा सकता है। राज्य शासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। वही आयु सीमा को बढ़ाने का प्रस्ताव वित्त विभाग (finance Department) को स्वीकृति के लिए भेजा गया है। इतना ही नहीं माना जा रहा है कि कर्मचारियों के मासिक पारिश्रमिक (monthly salary) को भी 10000 रूपए तक प्रतिमाह बढ़ाया जा सकता है।

मामले में पंजाब के राजस्व विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सेवानिवृत्त पटवारियों की आयु सीमा को बढ़ाकर 67 वर्ष करने का प्रस्ताव वित्त विभाग को स्वीकृति के लिए भेजा गया है। साथ ही उनके मासिक पारिश्रमिक को 25000 से बढ़ाकर 35000 करने पर भी विचार किया जा रहा है। यदि ऐसा होता है तो कर्मचारियों को वेतन में 10000 प्रतिमाह का लाभ देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि सेवानिवृत्त पटवारियों की आयु सीमा और आय में वृद्धि की जाएगी। साथ ही उन्हें नियुक्त करने का निर्णय अधिक से अधिक रिक्तियों को भरने व जनता की असुविधा को कम करने के लिए किया जा रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi