कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, वेतन में 5 से 8% की वृद्धि, लाभांश घोषित, जुलाई-अगस्त में मिलेंगे कई अन्य लाभ

इसके अलावा कर्मचारियों के वेतन में 8 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी।

cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत के दिग्गज कंपनी टीसीएस के कर्मचारियों (TCS Employees)  के लिए राहत भरी खबर है। दरअसल एक तरफ जहां उनके सैलरी में 5 से 8 फीसद की बढ़ोतरी (Salary hike) देखी जा रही है। वहीं कंपनी ने इस तिमाही 9478 करोड़ रुपए का कंसोलिडेटेड शुद्ध लाभ दर्ज किया है। इतना ही नहीं नई नियुक्ति करते हुए आईटी सेवा कंपनी द्वारा पहली तिमाही में 14136 कर्मचारियों को जोड़ा गया है। जिसके बाद कर्मचारियों की संख्या टीसीएस में छह लाख से ज्यादा हो गई है।

इतना ही नहीं टीसीएस कर्मचारियों के लिए भी बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि वह 2022 में एक लाख से अधिक सर्च की भर्ती की जाएगी। इसके अलावा टीसीएस के कर्मचारियों के वेतन में 8 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। बेहतर प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को वार्षिक मुआवजे की समीक्षा के बाद बड़ी बढ़ोतरी उपलब्ध कराई जाएगी। वही नियमित भर्ती के कारण तिमाही में कर्मचारियों की संख्या 600000 के पार पहुंच गई है। मुख्य मानव संसाधन अधिकारी की माने तो 2022 में एक लाख से अधिक सर्च की भर्ती किए गए थे और अंतिम तिमाही में 35000 कर्मचारियों को टीसीएस से जोड़ा गया है।

Read More : 1255 पदों पर भर्ती, MP हाई कोर्ट ने उम्मीदवारों को दी राहत, 10 दिन में रिजल्ट सुधार के निर्देश

इतना ही नहीं लाभार्थियों को और भी बड़ी लाभ देते हुए टीसीएस बोर्ड ने सभी लाभार्थियों को 1 रुपया की इक्विटी शेयर पर 8 रूपए की इक्विटी शेयर का अंतरिम लाभांश घोषित किया है। जिसके लिए 3 अगस्त 2022 को उनके इक्विटी शेयर धारकों को दिया जाएगा। इसके अलावा 16 जुलाई तक शेयरधारकों को उनकी राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

वहीं इस वर्ष की पहली तिमाही में वर्क फ्रॉम होम की सुविधा को खत्म करते हुए 20% कार्य बल को कार्यालय से काम करने के लिए तैयार किया गया है। अन्य कर्मचारियों को जहां पांच से 8% वेतन वृद्धि का लाभ मिल रहा है। वही टॉप परफ़ॉर्मर के वेतन में बड़ी वेतन वृद्धि देखने को मिली है। हालांकि टीसीएस से अंतिम के बारे महीने में 19.7% कर्मचारी का पलायन देखने को मिला है।