कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, समय पर होगा वेतन का भुगतान, विभाग की बड़ी तैयारी

कर्मचारियों द्वारा विभाग से शिकायत की गई थी कि उन्हें समय पर वेतन जारी नहीं किया जाता है।

EMPLOYEE NEWS

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारियों (Employees) के लिए अच्छी खबर है। दरअसल अब उन्हें समय पर वेतन का भुगतान (salary payment) किया जाएगा। इसके लिए कड़े नियम तैयार किए जा रहे हैं। साथ ही कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं दिया जाता है तो इस मामले में असिस्टेंट को तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspend) किया जाएगा और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

चंडीगढ़ स्वास्थ्य मिशन के आउटसोर्स कर्मचारी द्वारा लगातार बड़ी शिकायत की गई थी। जिसमें कहा जा रहा था कि उन्हें समय पर वेतन का भुगतान जारी नहीं किया जा रहा है। जिस पर चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने आउटसोर्स कर्मचारी के हित में बड़ा फैसला लिया।

स्वास्थ्य निदेशक के मुताबिक अब स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी शासकीय अस्पताल सिविल अस्पताल और डिस्पेंसरी में काम करने वाले कर्मचारियों को समय पर वेतन का भुगतान किया जाएगा। ऐसा नहीं होने की स्थिति में कर्मचारी अधिकारी दंड के पात्र होंगे।

Read More : Sarkari Naukari: इंडिया पोस्ट ऑफिस में निकली 188 पदों पर भर्ती, मिलेगी अच्छी सैलरी, जानें आयु-पात्रता

शहर के सभी शासकीय अस्पताल सिविल अस्पताल डिस्पेंसरी में 400 से अधिक अधिकारी कर्मचारी कार्यरत हैं। इनमें नर्सिंग स्टाफ के अलावा टेक्निकल स्टाफ और व्हाट सर्वेंट को भी शामिल किया गया है। दरअसल आउटसोर्स कर्मचारियों द्वारा विभाग से शिकायत की गई थी कि उन्हें समय पर वेतन जारी नहीं किया जाता है। जिससे आर्थिक रूप से उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कई बार दी जाने वाली सेवाएं भी प्रभावित हो रही है। जिस पर अब यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया।

स्वास्थ्य निदेशक के मुताबिक आउटसोर्स कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं दिया गया तो संबंधित विभाग के डीलिंग असिस्टेंट को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया जाएगा। वही आउटसोर्स कर्मचारियों को विभाग की तरफ से किसी भी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। इसके लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश भी दिए गए हैं। जिसके बाद अब यह तय है कि आउटसोर्स कर्मचारियों को समय पर उनके वेतन का भुगतान किया जाएगा।