कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, एक साथ मिलेगा 2 महीने का वेतन, समय पर होगा भुगतान, राशि जारी

शिक्षा विभाग के शोध एवं प्रशिक्षण निदेशालय ने सभी शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों के लिए राशि की स्वीकृत कर दी है।

cpcss

पटना, डेस्क रिपोर्ट। राज्य सरकार (state government) द्वारा राज्य के कर्मचारियों (employees) और संविदा कर्मचारियों (contract employees) को बड़ी राहत दी गई है। दरअसल 66 सरकारी शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान में संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों को समय पर वेतन का भुगतान (salary payment) किया जाएगा। साथ ही उनके बकाए वेतन (arrears) भी शीघ्र ही उन्हें दिए जाएंगे। बता दे कि डाटा एंट्री ऑपरेटर, सुरक्षा प्रहरी सहित संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों के बकाए वेतन का भुगतान जल्द करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

शिक्षा विभाग के शोध एवं प्रशिक्षण निदेशालय ने सभी शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों के लिए राशि की स्वीकृत कर दी है। बता दे शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान में कार्यरत संविदा कर्मचारियों के पारिश्रमिक भुगतान के लिए 1 करोड़ 13 लाख 97 हजार रुपए का भुगतान किया गया था। जिससे कर्मचारियों को अप्रैल मई और जून का वेतन का भुगतान किया जाएगा। इससे पहले 2021-22 में 66 प्रशिक्षण संस्थानों में कार्यरत संविदा कर्मचारियों के लिए दो करोड़ 32 लाख रुपए का भुगतान किया गया।

Read More : MP नगरीय निकाय चुनाव पर आई बड़ी अपडेट, विभाग ने कलेक्टर्स को जारी किए निर्देश, 1 जून तक पूरा करें ये कार्य

बता दें कि पिछले साल के बकाए पारिश्रमिक के भुगतान के लिए 16 संस्थानों को शिक्षा विभाग ने 15 लाख 77 हजार रुपए जारी किए थे। इसके साथ ही 66 शिक्षण प्रशिक्षण संस्थानों में कार्यरत सुरक्षा प्रहरीयों के लिए भी मार्च-अप्रैल के मासिक पारिश्रमिक के भुगतान के लिए राशि दे दी गई है।

इसके लिए 50 लाख 58 हजार जारी किए गए हैं। इसके लिए सुरक्षा प्रहरीयों को ₹7725 प्रति माह पारिश्रमिक दी जाती है। वही 33 जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थानों में प्रति डायरेक्ट छह सुरक्षाकर्मी जबकि शेष 33 जिला शिक्षा एवम प्रशिक्षण संस्थान से चार चार सुरक्षा प्रहरी सेवा देते हैं।