कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा 3% वार्षिक वेतन वृद्धि का लाभ! इंक्रीमेंट के बाद खाते में बढ़कर आएगी राशि

जल्द वित्त विभाग द्वारा राज्य शासन से अनुमति लेकर आदेश जारी की जाएगी।

cpcc

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। राज्य में जल्द ही कार्यरत अनुबंध कर्मचारियों (contract employees) के वार्षिक वेतन वृद्धि (increment) देखने को मिल सकती है। जिसके बाद अनुबंध कर्मचारियों को एकमुश्त बड़े वेतन (salary) का फायदा होगा। राज्य में नया वेतन आयोग (New pay commission) लागू हुआ था। जिसके बाद कांटेक्ट कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि होगी। वही नए वेतन आयोग के साथ फीसद वेतन अब अनुबंध कर्मचारियों को मिलने हैं।

हालांकि इस ऑर्डर के साथ अभी 3% वार्षिक वेतन वृद्धि का कोई हवाला नहीं दिया गया। जिसके बाद कर्मचारियों को अभी इसका लाभ नहीं मिल पा रहा। माना जा रहा है कि जल्दी 3% वेतन वृद्धि की जाएगी। इस मामले में अनुबंध कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष अविनाश सैनी महासचिव ने अराजपत्रित कर्मचारी के अध्यक्ष से मुलाकात की और अपनी बात रखी। जिसके बाद इस मामले में फैसला हो पाएगा।

Read More : MP College : बीएड छात्रों के लिए बड़ी खबर, मंगलवार से शुरू हुई प्रवेश प्रक्रिया, 65 हजार सीटों पर होंगे प्रवेश

इससे पहले अनुबंध कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष ने इस मामले में ज्ञापन सौंपा उन्होंने कहा कि नए वेतनमान लागू होने के बाद अनुबंध कर्मचारियों के 3 फीसद वार्षिक वेतन वृद्धि को बंद कर दिया गया है हालांकि इस पर अभी तक विभाग की तरफ से कोई स्पष्टीकरण जारी नहीं किया गया है और ना ही इस मामले में अनुबंध कर्मचारियों को वेतन वृद्धि का लाभ मिल रहा है।

हालांकि सरकार की तरफ से जारी अधिसूचना के मुताबिक अनुबंध नियमन सूचना को 5 मार्च 2009 को जारी किया गया था। जिसके उप नियम 15A में कहा गया कि अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारियों को 3 फीसद वार्षिक वृद्धि की जाएगी और इसका लाभ कर्मचारियों को मिलेगा। जिसके बाद जल्द वित्त विभाग द्वारा राज्य शासन से अनुमति लेकर आदेश जारी की जाएगी। वही मामले में अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना का कहना है कि यह मामला आधिकारिक तौर पर किसी ने नहीं उठाया था। इस कारण से इस मामले पर विचार नहीं किया जा रहा था। अब जल्द राज्य शासन से इस मामले में अनुबंध कर्मचारियों को बड़ा लाभ मिल सकता है।