लाखों बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, बिजली बिल भुगतान में इस तरह मिलेगा फायदा, 2 दिन उठा सकेंगे लाभ

इसके अलावा उपभोक्ता को ऑनलाइन बिल जमा करने की पात्रता है।

mp electicity bill

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश शासन (MP Government) ने बिजली उपभोक्ताओं (MP electricity consumers) को बड़ी राहत दी है। जिससे लाखों उपभोक्ताओं को बड़ा लाभ मिलेगा। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्य क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली बिजली बिल भुगतान केन्द्र शनिवार और रविवार को सामान्य कार्य दिवस की तरह कार्य करेंगे। 15 और 16 अक्टूबर को बिजली बिल केंद्र (electricity Bill centers) खुले रहेंगे।

राजधानी भोपाल सहित चारों शहर संभाग और पूर्व पश्चिम दक्षिण और उत्तर संभाग के सभी जोनल कार्यालय के भुगतान केंद्र खुले रहेंगे। बिजली उपभोक्ता सामान्य कार्य दिवस की तरह ही 2 दिनों तक केंद्र जाकर बिजली बिल का भुगतान कर सकेंगे।

Read More : दिवाली से पहले कर्मचारियों को तोहफा, राशि का आवंटन, अक्टूबर-नवंबर के वेतन का होगा भुगतान, आदेश जारी

वहीं बिजली उपभोक्ताओं से अपील की गई है कि राजधानी के जोनल ऑफिस में कैश काउंटर पर बिल भुगतान और विभिन्न स्थानों पर एक ही मशीन से भी बिल भुगतान करें। इसके अलावा एमपी ऑनलाइन, सीसीएस सेंटर, कंपनी पोर्टल पर जाकर नेटबैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई, ईसीएस आदि के जरिए भी बिजली बिल का भुगतान किया जा सकेगा।

इसके अलावा उपभोक्ता को ऑनलाइन बिल जमा करने की पात्रता है। फोन पे, अमेजन पे, गूगल पे, पेटीएम और अन्य मोबाइल ऐप के माध्यम से भी उपभोक्ताओं को बिल भुगतान करने की सुविधा दी जाएगी। विद्युत वितरण कंपनी ने स्पष्ट किया है कि कंपनी कार्यक्षेत्र के सभी 16 जिले में बिजली वितरण केंद्र अवकाश के दिन भी खुले रहेंगे।