खुशखबरी: दिवाली से पहले मध्य प्रदेश को नई सड़कों की सौगात, इन जिलों को मिलेगा लाभ

मध्य प्रदेश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। दीवाली से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) को नई सड़कों की सौगात मिली है।लोक निर्माण विभाग ने दतिया, भिंड़, अनूपपुर और हरदा को नई सड़कों को लेकर आदेश जारी किए है। इसके तहत दतिया में 15 करोड़ रुपये की लागत से 2 सड़कें बनेंगी और भिंड जिले में 5 करोड़ 4 लाख 24 हजार रूपये की लागत से सड़कों का पुनर्निर्माण किया जायेगा।इसके अलावा अनूपपुर में लगभग 9 करोड़ 50 लाख की लागत से उच्च स्तरीय पुल एवं सड़क निर्माण का निर्माण कार्य प्रारंभ किया जायेगा। वही सुकमा नदी पर 2 करोड़ 65 लाख से अधिक राशि का पहुँच मार्ग सहित पुल निर्मित होगा।

Good News: कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, 2 महिने के महंगाई भत्ते के साथ आएगी सैलरी

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr. Narottam Mishra) ने बताया है कि लोक निर्माण विभाग द्वारा दतिया में 2 सड़कों के निर्माण के लिये 15 करोड़ 29 लाख रूपये से अधिक की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। जिले में 2 और पक्की सड़कों के निर्माण से क्षेत्रवासियों के लिये आवागमन सुगम हो जायेगा।प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त हो जाने से जल्द ही 14 करोड़ 8 लाख 56 हजार रुपये की राशि से ग्राम धोर्रा व्हाया चूना घाट, चौकी से मगरोरा नेशनल हाईवे न्यू रोड तक साढ़े 11 किलोमीटर की सड़क बनाई जायेगी। इसी प्रकार ग्राम बसई से भैरारेश्वर तक 1.12 किलोमीटर का पहुँच मार्ग एक करोड़ 20 लाख 50 हजार रुपये की राशि से निर्मित होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)